मुख्य समाचार
 

बसपा ने जारी की 23 उम्मीदवारों की सूची, यहां से लड़ेंगीं सुप्रीमो


GAURAV SHUKLA 14/03/2019 16:13:30
1765 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने गुरुवार (14 मार्च) को प्रदेश कार्यालय में अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में यूपी के सभी पदाधिकारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मंडल और जिलों में हुई मीटिंगों का फीडबैक लिया जाएगा। बैठक में मायावती लोकसभा प्रभारियों के बारे में भी फीडबैक लेंगी। 

bahujan samaj party candidates list 2019

ऐसा माना जा रहा है कि प्रभारियों के फीडबैक के आधार पर ही मायावती लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीवारों के नामों को अंतिम रूप देंगी और इसकी घोषणा भी उसी दिन कर सकती हैं।  

मायावती पिछले कई दिनों से लखनऊ में हैं और लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठकें कर रही हैं। मायावती ने पिछले दिनों संगठन का पुनर्गठन करने के बाद मंडल और जिले स्तर पर बैठकों का निर्देश दिया था। 

जिला स्तर पर सपा बसपा की साझा बैठकें जारी हैं। यह बैठकें 18 मार्च तक प्रस्तावित हैं। मंगलवार को मायावती ने यूपी के अलावा दूसरे राज्यों की चुनावी राणनीति तय करने के लिए बैठक की थी। 

इसमें यूपी के पदाधिकारियों को नहीं बुलाया गया था। अब यूपी के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों, सेक्टर और जोनल इंचार्जों के साथ अहम बैठक करने जा रही हैं। लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ अटकलें थीं कि मायावती खुद नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन मायावती के नगीना सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो चुकी हैं। क्योंकि उन्होंने अब नगीना से गिरीश चंद्र जाटव को चुनाव लड़ने की तैयारी के लिए निर्देश दिया है। सूत्रों के मुताबिक अब मायावती अंबेडकर नगर या बिजनौर में से किसी एक सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: कांग्रेस-जदएस गठबंधन के बीच सीटें तय, इतनी सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

इसी तरह पूर्व में ऊर्जा मंत्री रह चुके रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय को फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने का निर्देश मिला था, लेकिन वह अलीगढ़ से टिकट मांग रही हैं। जबकि अलीगढ़ से अजीत बालियान को प्रभारी बनाया दिया गया। 

इसके बाद सीमा ने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। अब बसपा वहां से नए प्रभारी का एलान करने जा रही है। हालांकि अभी तक के बसपा इतिहास में मायावती प्रभारियों को ही प्रत्याशी घोषित करती आई हैं। 

इस बार भी बसपा ने गठबंधन में अपने हिस्से की 38 सीटों में से ज्यादातर सीटों पर प्रभारियों का एलान कर दिया है। लेकिन प्रत्याशी घोषित होने तक उनको बदले जाने का दरवाजा भी खुला रहता है।

इन नेताओं को मिली लोकसभा प्रभारी की कुर्सी 
सीतापुर से नकुल दुबे, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, हमीरपुर से संजय कुमार साहू, मिश्रिख से डा. नीलू सत्यार्थी, अकबरपुर से निशा सचान, श्रावस्ती चौधरी राम शिरोमणि, नगीना से गिरीश चंद्र जाटव, अलीगढ़ से अजीत बालियान, आगरा से मनोज सोनी, गौतमबुद्धनगर से सतबीर नागर, जालौन से अजय सिंह पंकज, शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, मेरठ से हाजी याकूब कुरैशी, धौरहरा से अरशद इलियास सिद्दीकी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, मोहनलालगंज से सीएल वर्मा, बांसगांव से दूधराम, सलेमपुर से प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद वर्मा, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी संतकबीरनगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, अमरोहा से मलूक नागर।

Web Title: bahujan samaj party candidates list 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया