धोखाधड़ी मामले में चार माह बाद भी पुलिस खाली हाथ


LEKHRAM MAURYA 14/03/2019 17:03:03
22 Views

 Police empty hands after four months in case of fraud

MALIHABAD. किसी भी मुकदमे में नब्बे दिन में आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल हो जाना चाहिए, लेकिन मलिहाबाद पुलिस तहसील प्रशासन द्वारा चार माह पूर्व दर्ज कराए गए धोखाधड़ी के एक मामले में अभी तक जहां था, वहीं है। हल्के के दरोगा का कहना है कि इस मामले में 50 साल तक कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि तहसील वाले उससे सम्बन्धित अभिलेख अभी तक नहीं दे पाए। 

 Police empty hands after four months in case of fraud

तहसील प्रशासन अभिलेख देने में कर रहा आनाकानी

 

बता दें कि तहसील क्षेत्र के ग्राम कसमंडी कला में करीब तीन दशक पहले तत्कालीन तहसील कर्मचारियों ने अभिलेखों में हेराफेरी करके तालाब की जमीन का कुछ हिस्सा दो व्यक्तियों के नाम कर दिया और उस घटना के बाद तहसील से अभिलेख भी गायब कर दिए थे। 

इस मामले को न्यूज टाइम्स ने प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद तहसील प्रशासन ने धोखाधड़ी का एक मुकदमा मलिहाबाद कोतवाली में दर्ज कराया था। उसके बाद क्षेत्रीय दरोगा सर्वेश शुक्ला ने तहसील से अभिलेख गायब होने वाले कार्यकाल के अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम मांगे थे, जो 4 महीने बाद भी तहसील वालों ने नहीं दिए हैं, जिससे हम उस मामले में कुछ भी कर पाने मे असमर्थ हैं।

वहीं, उन्होंने तहसील प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि जो काम उनको करना चाहिए, वह तो कर नहीं रहे। कयोंकि जब उस तालाब के अभिलेखों से अवैध कब्जेदारों के नाम निरस्त हो चुके हैं तो तहसील वालों को उस जमीन से अवैध कब्जे भी हटवाने चाहिए। जो वह चार महीने बाद भी नहीं कर पाए। 

 Police empty hands after four months in case of fraud

तहसीलदार ने लेखपालों से अवैध कब्जे के मामले में मांगे शपथ पत्र

उपजिलाधिकारी विकास कुमार सिंह ने कहा कि तहसील में अवैध कब्जे खाली कराने की कार्य योजना पहले बन चुकी है, जिसका विवरण वह पूरी जानकारी करने के बाद देंगे। 115 डी की कार्रवाई के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि उनको इस विषय में कोई जानकारी नहीं है। तहसीलदार निखिल शुक्ला का कहना है ​कि 155 डी की कार्रवाई बेदखली के बाद हर्जाना वसूलने के लिए की जाती है। उपरोक्त तालाब के मामले मे मुकदमा दर्ज हुए चार माह हो चुके हैं, परन्तु अभी तक किसी से हर्जाने की वसूली नहीं की गयी।

Web Title: Police empty hands after four months in case of fraud ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया