न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में गोलीबारी,40 लोगों की मौत कई घायल


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/03/2019 12:32 PM
64 Views

Wellington. न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में गोलीबारी की खबर सामने आई है। जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। खबर यह भी है कि हमलावर अभी आस-पास के इलाके में छिपे हुए हैं। जिनकी तलाश जारी है।

Firing in the New Zealand Mosque, half a dozen people died, many injured

यह भी पढ़ें..लोकसभा चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती ने 38 प्रत्याशियों की सूची पर लगाई मुहर

न्यूजीलैंड केेेे क्राइस्टचर्च शहर में हुआ हादसा

न्यूजीलैंड पुलिस के मुताबिक क्राइस्टचर्च शहर में स्थित दो मस्जिदों में हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की है। पुलिस ने बताया कि एक मस्जिद को किसी तरह खाली करा​ लिया गया है जबकि दूसरी मस्जिद में 40 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस छिपे हुए हमलावरों की तलाश कर रही है। पुलिस ने क्राइस्टचर्च शहर के सभी स्कूलों को बंद करा दिया है। इसके अलावा पुलिस ने आम नागरिकों से कहा कि वह कुछ समय तक घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

Firing in the New Zealand Mosque, half a dozen people died, many injured

घटना के दौरान मस्जिद में मौजूद थी बांग्लादेश की क्रिकेट टीम

बताया यह भी जा रहा है कि गोलीबारी के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मस्जिद में मौजूद थे। न्यूजीलैंड पुलिस ने कड़ी मशक्कत से पूरी टीम को सुरक्षित मस्जिद से बाहर निकाल लिया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा कि गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। उन्होंने कहा कि वह पल बेहद डरावना अनुभव था। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को क्राइस्टचर्च में शनिवार को क्रिकेट खेलना है।

प्रधानमंत्री ने घटना को बताया दुखद

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ ने इस घटना को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि यह घटना इतिहास की सबसे खराब घटना है। 

यह भी पढ़ें..इंतजार खत्म: मायावती व अखिलेश यादव 25 मार्च को फूकेंगे चुनावी बिगुल,इस जिले से शुरू होगा प्रचार..

 

 

Web Title: Firing in the New Zealand Mosque, half a dozen people died, many injured ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया