मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

मस्जिद हमले के बाद न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टेस्ट मैच रद्द


SUJEET KUMAR 15/03/2019 15:36:12
51 Views

New Delhi. न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में करीब 49 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने इसे आतंकवादी हमला क़रार दिया है।

ICC supports cancellation of Bangladesh vs New Zealand Test in wake of Christchurch attack

वहीं इस हमले के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। जिसका समर्थन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी किया है।  

बता दें कि जिस वक्त यह हमला हुआ इससे ठीक पहले बांग्लादेशी टीम नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में प्रवेश ही करने वाली थी। हालांकि सभी खिलाड़ी इस हमले में बाल-बाल बच गए। लेकिन, इसके बाद अधिकारियों ने शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को रद्द कर दिया। 

यह भी पढ़ें...सुपर कप से आई-लीग की 7 टीमों ने नाम वापस लिया

ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, क्राइस्टचर्च में हुई इस भयावह घटना से जो लोग प्रभावित हुए उनके परिवारों और मित्रों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। दोनों टीमें, स्टाफ और मैच अधिकारी सुरक्षित हैं तथा आईसीसी टेस्ट मैच के रद्द किए जाने के फैसले का पूरा समर्थन करता है। 

एनजेडसी ने ट्वीट किया, 'क्राइस्टचर्च में हुई इस चौंकाने वाली घटना से प्रभावित लोगों के परिजनों और दोस्तों के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं। एनजेडसी और बीसीबी के बीच हुई बातचीत के बाद हेग्ले ओवल टेस्ट को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। दोनों टीम और उसके सपोर्ट स्टाफ सुरक्षित हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने भी एक बयान जारी किया। इसमें रिचर्डसन ने कहा, क्राइस्टचर्च में हुई घटना से प्रभावित लोगों के परिजनों और दोस्तों के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं। दोनों टीम एवं उसके सपोर्ट स्टाफ सुरक्षित हैं और आईसीसी मैच को रद्द करने के निर्णय का समर्थन करता है। 

 

Web Title: ICC supports cancellation of Bangladesh vs New Zealand Test in wake of Christchurch attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया