राम की जन्म भूमि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मिली हरी झंडी


SUJEET KUMAR 15/03/2019 16:41:45
110 Views

Lucknow. शिया वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वसीम रिजवी की फिल्म राम की जन्मभूमि को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। यह फिल्म 29 मार्च को पूरे देश में रिलीज होगी। सिने क्राफट प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित और सनोज मिश्रा के निर्देशन मे फिल्म राम की जन्म भूमि में दर्शकों का अयोध्या में वर्ष-1992 से अब तक की प्रमुख घटनाओं को एक कहानी के माध्यम से प्रस्तुत कर रहे हैं।

सबसे खास बात यह है कि वसीम ने खुद फिल्म की कहानी लिखी है, साथ ही फिल्म के अधिकतम हिस्सों का फिल्मांकन भी अयोध्या वास्तविक लोकेशन में किया गया है।

ram ki janm bhumi film

फिल्म के पहले पोस्टर और टीज़र के रिलीज़ होने के बाद वसीम को कई धार्मिक संगठनों से कानूनी नोटिस के साथ ही अण्डरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के साथ-साथ, टाईगर मेमन का भाई अब्दुल मेमन से भी फिल्म को प्रदर्शित नही करने की धमकियॉ मिल चुकी है।

इस सम्बन्ध मे एफआईआर, पंजीकृत हो चुकी है। कई धार्मिक संगठनों और पाकिस्तान समस्ता कटटरपंथी मुल्लाओं की आपत्ति के बाद फिल्म के प्रचार को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा सेंसर द्वारा प्रमाणित किये जाने तक स्थगित कर दिया गया था, लेकिन अब सभी विवादों के बाद सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को प्रमाणित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें...अब वोटर्स को लोटपोट कर भाजपा को वोट दिलवाएंगे कनपुरिया कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

फिल्म के लेखक और निर्माता वसीम ने आईपीएन से बातचीत में कहा कि मुस्लिम राजनैतिक रोटियॉ सेकने वाले और मुस्लिम धर्म के ठेकेदारों पर यह फिल्म एक करारा प्रहार करेगी।

मुस्लिम समाज को हलाला जैसी दर्दनाक कुप्रथा के अन्धेरेपन को दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेंगी। यह फिल्म सवाल करती है कि आधुनिक समाज में रूढ़िवादी हलाला प्रथा से मिली मानसिक प्रताड़ना कब तक। हलाला की आढ़ में अपनी बहू से शारीरिक सम्बन्धों का अन्त कितना भयानक होगा। 

फिल्म में मनोज जोशी, गोविन्द नामदेव, नाजमीन पटनी, राजवीर सिंह, तृषा सचदेवा और आदित्य महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आयेंंगे। सनोज मिश्रा के निर्देशन में इस फिल्म को अयोध्या के कई महत्वपूर्ण हिस्सों में फिल्माया गया है। फिल्म के सिनेमाटोग्राफर सन्दीप त्यागी और कार्यकारी निर्माता विवेक अग्रवाल है।

 

Web Title: ram ki janm bhumi film ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया