आज जारी हो सकती है भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/03/2019 10:10 AM
114 Views

New Delhi. दिल्ली में आज होने वाली भाजपा की केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक के बाद लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित हो सकती है। इस लिस्ट में कुछ दिग्गजों की सीट का भी ऐलान हो सकता है। पहली लिस्ट में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा पश्चिम यूपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही हैं।  

Aaz jari ho sakti hai Bhjapa Ummidwaron ki pahli suchi
भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर आज विराम लग सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक के बाद पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी। 

सूची जारी होने से पहले ही भाजपा मुख्यालय में हलचल शुरू हो गयी थी। टिकट की उम्मीद में नेता और उनके समर्थक अमित शाह के दरबार की गणेश परिक्रमा करते नजर आए। 

Aaz jari ho sakti hai Bhjapa Ummidwaron ki pahli suchi
खास बात यह रही कि शाह से मुलाकात करने वालों में कुछ सीटिंग एमपी भी भी देखे गए। सांसदों ने सत्ता विरोधी लहर के चलते अपनी सीट बदलने की मांग की है, जिसे शीर्ष नेतृत्व ने नकार दिया है। 

गौरतलब हो कि बिहार में 2014 में जीती गयी 5 सीटें पहले ही भाजपा, जेडीयू को देने पर सहमति जता चुकी है। बता दें कि बिहार में भाजपा का जदयू के साथ गठबंधन है। दोनों पार्टियां 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी की 6 सीटे लोजपा को दी है। 

उत्तर प्रदेश के कई विधायक भी इस बार सांसद का टिकट मांग रहे हैं, जिसके लिए कई दिनों से भाजपा मुख्यालय के चक्कर काट रहे हैं। सपा और बसपा के गठबंधन ने उत्तर प्रदेश में समीकरण बिगाड़ दिए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ सांसद भी अपनी सीट बदलना चाहते हैं। 

यह भी पढ़े...बीजेपी नेता व सांसद उमा भारती ने गेस्ट हाउस कांड को लेकर दिया बड़ा बयान...

Web Title: Aaz jari ho sakti hai Bhjapa Ummidwaron ki pahli suchi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया