भारतीय अनुसंधान के विशेष जहाज में लगी आग, तटरक्षक बल के जहाजों ने बुझाई आग


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/03/2019 14:27:24
116 Views

New Delhi. कर्नाटक के मंगलौर में भारत के 'सागर संपदा' जहाज में अचानक आग लग गयी। भारतीय तटरक्षक जहाजों मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाते हुए उसे मंगलौर पोर्ट पर वापस पहुंचाया। इस जहाज पर अनुसंधान से जुड़े 16 वैज्ञानिकों के अलावा चालक दल के 30 सदस्य मौजूद थें। 

Bhartiy anusandhan, ke vishesh jahaj me lagi aag, tat rakshak bal ne bujai aag
भारतीय अनुसंधान का विशेष जहाज 'सागर संपदा' में बीती देर रात अचानक आग लग गयी। यह हादसा कर्नाटक मंगलौर के पास हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही भारतीय तटरक्षक बल के दो जहाजों ने मौके पर पहुंच कर तत्काल आग पर काबू पाया इसके बाद जहाज को मंगलौर पोर्ट पर पहुंचाया गया। जिस जहाज में आग लगी थी उस विशेष जहाज पर समुद्री जीव विज्ञान और मत्स्य पर शोध करने वाले 16 वैज्ञानिकों का दल सवार था। इसके अलावा चालक दल के 30 सदस्य भी मौजूद थें।

Bhartiy anusandhan, ke vishesh jahaj me lagi aag, tat rakshak bal ne bujai aag
मालूम हो कि इससे पहले जून 2018 में एक व्यापारिक जहाज एमवी एसएसएल में भीषण आग लग गयी थी। बंगाल की खाड़ी में हुए इस हादसे में जहाज पर सवार 22 लोगों को तो बचा लिया गया था लेकिन जहाज का 70 प्रतिशत हिस्सा जल गया था। इस जहाज पर 464 कंटेनर लदे थे। 
बीती रात हुआ हादसा अपनी तरह का दूसरा हादसा है। गनीमत रही कि इस हादसे में समय रहते तट रक्षक बल के जहाजों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। जहाज पर सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। आग किन कारणों से लगी इस बात का फिलहाल पता नहीं चल सका है। 

यह भी पढ़े...डीआरजी के जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, मौत

 

 

 

Web Title: Bhartiy anusandhan, ke vishesh jahaj me lagi aag, tat rakshak bal ne bujai aag ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया