होली पर क्यों पहने जाते हैं सफेद रंग के कपड़े, जानें वजह


NAZO ALI SHEIKH 16/03/2019 14:57:41
589 Views

Lucknow. होली का त्योहार आने वाला है लोग तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हुए हैं। आपने देखा होगा कि लोग होली में सफेद रंग के ही कपड़ों में रंग खेलते हैं। क्या आपने यह सोचा है कि सफेद रंग में ही होली क्यों खेली जाती है। बरसों से सफेद रंग के ट्रेंड में रहने के पीछे असली वजह क्या है तो आज हम बताते हैं होली में सफेद रंग के पीछे का राज। 

यह भी पढ़ें... मायावती हुईं नाराज,इन दोनों सीटों पर उतार सकती हैं प्रत्याशी,सियासी हलचल तेज..

Why are white clothes dressed on holi?

होली खूबसूरत रंगों का त्योहार है इस दिन दोस्तों को रंग लगाने   के लिए लोग सफेद रंग के कपड़े इसलिए पहनते हैं क्योंकि इस रंग पर बाकी सभी रंग साफ नजर आते हैं साथ ही इस रंग को शांति का प्रतीक भी मानते हैं। लोग दुश्मनी भुलाकर प्यार से गले मिलते हैं। तो आइए जानते हैं इस होली फैशन ट्रेंड में सफेद में क्या रहने वाला है खास। 

  सफेद चिकन कुर्ता

सफेद चिकन कुर्ते के साथ ब्लू जींस हमेशा ही खूबसूरत लगती हैं। आप इस कॉबिनेशन को कॉलेज और ऑफिस में भी पहनकर दोस्तों के साथ होली मना सकते हैं। यकीन मानिए ये आज भी उतना ही ट्रेंड में है जितना बरसों पहले था। 

  साड़ी

जो लोग इस होली कुछ ट्रेडिशनल ड्रेस ट्राई करना चाहते हैं तो वो साड़ी ट्राई कर सकते हैं। इस होली अपने सोसाइटी फंक्शन में आप जॉर्जेट या शिफॉन की सिल्वर बॉर्डर वाली साड़ी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप कुंदन वर्क वाली सफेद सिल्क की साड़ी भी पहन सकती हैं। इसके साथ आप सिल्वर चूडियों के साथ हेवी ज्वैलरी भी पहन सकती हैं। 

यह भी पढें... इस पूर्व मंत्री ने सपा से दिया था इस्तीफा, अब शिवपाल के साथ भरेंगी हुंकार

Why are white clothes dressed on holi?

  पटियाला सलवार सूट

यंग गर्ल्स के लिए ये विकल्प काफी अच्छा है। इस होली आप सफेद रंग की जरी के काम वाली पटियाला के साथ कुंदन का काम किया हुआ कुर्ता भी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप सफेद कुर्ते के साथ कलरफुल पटियाला भी पहन सकती हैं। इसके साथ आप शिफोन का दुपट्टा ले सकती हैं।  

Web Title: Why are white clothes dressed on holi? ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया