भारत से दुश्मनी का असर, टमाटर हुआ गुस्से में लाल, मिर्ची के भाव हुए तीखे


NAZO ALI SHEIKH 16/03/2019 15:29:25
89 Views

New Delhi. पाकिस्तान को भारत की दुश्मनी इस कदर महंगी पड़ रही है कि टमाटर भी पाक पर गुस्से में लाल हो गया है वहीं मिर्ची के भाव भी तीखे हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान में मिर्ची का दाम 400 दाम रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गया है। वहीं टमाटर के भाव भी ऊपर चढ़ते ही जा रहे हैं। सरकार भी वहां के व्यापारियों पर इन दो सब्जियों को नहीं बेचने के चलते जुर्माना लगा रही है। 

यह भी पढ़ें... मुरादाबाद का जर्जर कपूर कंपनी पुल दे रहा मुंबई जैसे हादसे को दावत

bharat se dushmani ka asar, tamatar hua gusse mein laal, mirchi ke bhaav hue teekhe

  ऐसे बढ़ी महंगाई 

बताते चले की 14 फरवीर को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान से हर तरह से नाता तोड़ लेने का फैसला कर लिया है। उसी के चलते भारत ने सभी सब्जियों का निर्यात करने पर 200 फीसदी ड्यूटी लगा दी है। ऐसे में पाकिस्तान के लोगों की रसोईं का मिजाज बिगड़ा हुआ है। 

यह भी पढ़े... भारतेंदु हरिश्चंद्र वार्ड के लोगों पर मंडरा रहा संकट

  24 रुपये से 200 रुपये पहुंचा टमाटर

भारत द्वारा सब्जियों के व्यापार को बंद किए जाने से पाकिस्तान में 24 रुपये में बिकने वाला टमाटर 200 रुपये प्रति किलो कि दर से बिक रहा है। हालत यह है कि दुकानों से टमाटर ही गायब होता जा रहा है। यह सब खरादारों के कम होने के कारण हो रहा है। 

bharat se dushmani ka asar, tamatar hua gusse mein laal, mirchi ke bhaav hue teekhe

टमाटर की तरह हरी मिर्च भी पाकिस्तानियों के लिए ज्यादा तीखी हो गई है। 2018 में मिर्च का दाम 100 रुपये से भी कम था, लेकिन एक महीने में मिर्च का दाम 400 रुपये प्रति किलो के पार चला गया है। सब्जी की दुकानों से मिर्च पूरी तरह से गायब हो गई है। 

उससे ज्यादा कीमत पर फल-सब्जी बेचने पर जुर्माना लगता है। पाकिस्तान में टमाटर और हरी मिर्च की सप्लाई भारत के अलावा सिंध और बलूचिस्तान प्रांत से होती है। हालांकि इन दोनो प्रांतों में भी बारिश के चलते फसल चौपट हो गई है। 

Web Title: bharat se dushmani ka asar, tamatar hua gusse mein laal, mirchi ke bhaav hue teekhe ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया