मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

कांग्रेस को यूपी में मिला महागठबंधन का साथ, सीट भी हो गईं तय


SUJEET KUMAR 17/03/2019 10:28:46
990 Views

Lucknow. अपना दल के मुखिया डॉ. सोनेलाल पटेल की मौत के बाद से ही उनकी पत्नी कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल में मनमुटाव जारी है। यहां कारण है कि अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व वाला गुट केंद्र और राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पाले में हैं। इसी मनमुटाव के कारण कृष्णा पटेल गुट ने यूपी में नई संभावनाएं तलाश रही कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया है।

Congress seals alliance with Apna Dal, gives 2 Lok Sabha seats in UP

कांग्रेस के मुताबिक, अपना दल को गोंडा और बस्ती की सीट दी गई थी। हालांकि, पार्टी ने खुद ही इस बात पर दो बार स्पष्टीकरण दिया और सीटों में बदलाव किया गया। गठबंधन में आते ही अपना दल के कृष्णा पटेल गुट को कांग्रेस ने दो सीटें दे दी हैं।

Congress seals alliance with Apna Dal, gives 2 Lok Sabha seats in UP

यह सीटें गोंडा और पीलीभीत की हैं। गठबंधन के अलावा कृष्णा पटेल के दामाद यानी पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता भी ग्रहण की। इस दौरान कांग्रेस के दोनों यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें...कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने दावा पेश किया, भाजपा की बढ़ी मुश्किलें

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव-2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने यूपी में गठबंधन किया है। इस गठबंधन में उसने कांग्रेस को शामिल नहीं किया था, जिसके बाद कांग्रेस ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि अब वह ऐसे साथियों की तलाश कर रही हैं, जो उसे पिछड़े वर्ग के लिए वोट दिला सके। 

Web Title: Congress seals alliance with Apna Dal, gives 2 Lok Sabha seats in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया