मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

बड़ी खबर : कांग्रेस को दो और बड़े दलों का मिला साथ, सीटों पर भी लगी मुहर


RAJNISH KUMAR 17/03/2019 10:49 AM
2342 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के अधिसूचना जारी होने के बाद सभी राजनीतिक दलों के नेता सक्रिय हो गए हैं। नेताओं ने दलबदल अभियान भी शुरू कर दिया है। यही नहीं, तमाम दल एक दूसरे से गठबंधन की भी फिराक में हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

congress ko 2 aur dal ka mila sath

दरअसल, कांग्रेस ने बिहार के बाद अब झारखंड में भी महागठबंधन बनाने का ऐलान कर दिया है। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद से सियासी सरगर्मी तेज हो गई है।

congress ko 2 aur dal ka mila sath

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अब प्रदेश में ‘महागठबंधन' के स्वरूप को अंतिम रूप दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की है। इस दौरान कई मुद्दों पर उनसे बातचीत हुई है, जिसके बाद आपसी से सहमति हुई है। 

congress ko 2 aur dal ka mila sath

वहीं, झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि महागठबंधन के सभी दलों की उपस्थिति में सीट बंटवारे को लेकर आपसी सहमति बनने की घोषणा की है।

हालांकि इससे पहले कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन, झाविमो अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने दिल्ली में महागठबंधन के बीच बनी सहमति पर मिलकर साथ चलने की रणनीति पर चर्चा की। 

The fight against @BJP4India & @BJP4Jharkhand in #GeneralElections2019 is a momentous one & the future of #Jharkhand depends on the combined #GrandAlliance which is now officially sealed. We seek blessings & suport of each citizen in #Jharkhand now and later in #AssemblyPolls. pic.twitter.com/kPXHbxjBTc

— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) March 16, 2019

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस करेगी जबकि विधानसभा चुनावों में झामुमो नेतृत्व करेगा। हेमंत सोरेन ने बताया कि वामदलों को गठबन्धन में शामिल करने पर विचार चल रहा है।

वीडियो देखें हिन्दी में-  India News Video

Web Title: congress ko 2 aur dal ka mila sath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया