मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

आतंकी मसूद अजहर के मामले में चीन के बदलने लगे सुर


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/03/2019 14:54:11
114 Views

New Delhi. जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में सबसे बड़ी रूकावट ने रहे चीन के सुर बदलने लगे हैं। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने मामले यू टर्न लेते हुए जल्द हल निकालने की बात कही है। उसका कहना है कि प्रस्ताव को पूरी तरह खारिज नहीं किया गया है। मसले में बातचीत की जा रही है। 

aatanki masood azhar ke mamle me china ke badlne lage sur
यह बातें दिल्ली में चीनी दूतावास में होली समारोह के दौरान चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने कही। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर को यूएनएससी 1267 सूची में रखने के मामले का जल्द हल निकाला जाएगा।

मामले से जुड़े तकनीकी बिन्दुओं पर बात चल रही रही है। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर और भारत की चिंताओं से हम वाकिफ हैं। 
मालूम हो कि पठानकोट और पुलवामा जैसे बड़े हमलों के मास्टर माइंड और आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए फ्रांस संयुक्त राष्ट्र संघ के सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव लाया था। अमेरिका और ब्रिटेन भी इस प्रस्ताव के समर्थन में थे।

aatanki masood azhar ke mamle me china ke badlne lage sur

प्रस्ताव पर आपत्ति लगाने के अंतिम दिन चीन ने वीटो लगा कर यह बात कह दी थी कि उसे और वक्त चाहिए। जिसके चलते यह प्रस्ताव एक बार फिर अटक गया।

चीन की अड़ंगे बाजी से नाराज अमेरिका ने साफ शब्दों में चेतावनी दी थी कि अगर वह इस मसले पर गंभीर नहीं हुआ तो दूसरा तरीका ढूंढा जाएगा। अमेरिका के अलावा अन्य देशों ने भी इस नाराजगी जताई थी।

चीन के वीटों लगाने के बाद से फ्रांस, चीन और अमेरिका लगाता चीन से बात कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो चीन प्रस्ताव की भाषा में बदलाव के लिए अड़ा है। चीन का कहना है कि प्रस्ताव के विरोध में नहीं हैं उसका कहना है कि प्रस्ताव पर खुली बहस हो।

 

यह भी पढ़े...करतारपुर कॉरिडोर पर पाक द्वारा लगाए गए परमिट से निराश भारत


 

 

 

Web Title: aatanki masood azhar ke mamle me china ke badlne lage sur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया