मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

होली में इन डिसेज को खाने से करें परहेज, बढ़ाएंगे मोटापा और डायबिटीज


NAZO ALI SHEIKH 17/03/2019 16:31:54
23 Views

Lucknow. होली पूरे भारत देश के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इस दिन लोक एक दूसरे को रंग लगाकर आपस में गले मिलते हैं और घर के बच्चों के साथ ही बड़े बुजुर्गों को भी यह त्योहार खूब पसंद होता है। होली में जहां एक ओर रंगों की बरसात होती है तो वहीं दूसरी तरफ बिना मिठाइयों और गुजिया के बिना होली का त्योहार पूरा ही नहीं होता। समय की कमी के कारण ज्यादातर लोग बाजार से बने हुए खाने-पीने का सामान इस्तेमाल कर लेते है। लेकिन बाजार से मिलने वाली मिठाइयां मिलावटी होती हैं। जिनके खाने से कई तरह की गंभीर बीमारियां हो सकती है।

यह भी पढ़ें... हर दुल्हन की पसंद है ओवरसाइज्ड मांग टीका, आप भी करें ट्राई

 these dishes in Holi, avoiding eating, obesity and diabetes

  मिलावटी मिठाइयों के नुकसान

अक्सर लोग होली के बाद डायबिटीज, पेट और स्किन से जुड़ी बीमारियों के शिकार हो जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों को वजन बढ़ने की भी शिकायत होती है। इसका कारण है होली में खाए जाने वाले बाहर के खाने जो  बहुत ही ज्यादा कैलोरी के होते हैं। 

यह भी पढ़ें... होली पर क्यों पहने जाते हैं सफेद रंग के कपड़े, जानें वजह

 these dishes in Holi, avoiding eating, obesity and diabetes

  लीवर को नुकसान

मिलावटी खाद्य पदार्थों के सेवन से सबसे ज्यादा नुकसान लीवर को होता है। लीवर में सूजन आ जाती है।

  आंतो में इंफेक्शन

मिलावटी खाद्य पदार्थ खाने से आंतों में संक्रमण हो जाता है, जिसके चलते आंतों में सूजन आ जाती है और उसमें छेद हो सकता है।

Web Title: these dishes in Holi, avoiding eating, obesity and diabetes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया