मुख्य समाचार
 

जिसने किया पत्नी से जुदा, उसी से जिंदगी की जंग हार गये पर्रिकर 


GAURAV SHUKLA 18/03/2019 10:08 AM
118 Views

Lucknow. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने लंबी बीमारी के बाद रविवार को अंतिम सांस ली। लंबे अर्से से कैंसर से जूझ रहे मनोहर गोपालकृष्ण प्रभु पर्रिकर अपने पीछे दो बेटे छोड़ गये हैं। उनकी पत्नी का निधन पहले ही हो चुका था। 

manohar parrikar ka nidhan
मापुसा में जन्में मनोहर पर्रिकर के पिता का नाम गोपालकृष्ण और मां का नाम राधाबाई था। मनोहर पर्रिकर ने शुरुआती पढ़ाई मार्गो स्कूल से की थी। इसके बाद उन्होंने 1978 में बॉम्बे आईआईटी से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की।

मनोहर पर्रिकर ने 1981 में मेधा पर्रिकर से विवाह रचाया। जिसके बाद उनके दो बेटे उत्पल और अभिजात हुए। हालांकि कैंसर से ही पीड़ित होने के कारण मेधा का देहांत 2001 में हो गया। 

बता दें मनोहर पर्रिकर तीन बार गोवा के सीएम रहें। पहली बार वह 2000 से 2005 तक, दूसरी बार 2012 से 2014 तक और तीसरी बार 14 मार्च को गोवा के सीएम बनें।

2014 में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें दिल्ली बुलाया गया। जिसके बाद पर्रिकर ने रक्षामंत्रालय का पदभार संभाला। रक्षा मंत्री बनने के बाद संसद सदस्य बनाने के लिए उन्हें यूपी से राज्यसभा सांसद बनाया गया। 

Web Title: manohar parrikar ka nidhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया