मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

कैंब्रिज एनालिटिका: फेसबुक का झूठ आया सामने 


ARCHANA PANDEY 18/03/2019 17:13:56
50 Views

New Delhi. लंदन की पॉलिटिकल कंसल्टेंसी फर्म कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा साल 2018 में फेसबुक के डाटा लीक के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया था। इसके बाद कई जांचे हुई और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसके लिए माफी भी मांगी थी। उस दौरान फेसबुक ने कहा था कि उसे कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा चोरी की जानकारी नहीं थी। 

Cambridge Analycia: Facebook

फेसबुक को थी डाटा चोरी की जानकारी

अब इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है, जिसके मुताबिक फेसबुक को कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा यूजर्स की डाटा चोरी की पूरी जानकारी थी लेकिन कंपनी ने इसे दबाए रखा। ब्रिटिश अखबार ऑब्जर्वर की रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक को इसकी पूरी जानकारी थी और कैंब्रिज एनालिटिका को लेकर फेसबुक के अधिकारियों के बीच कई बार बैठक भी हुई थी। 

इस मामले की जांच फिर से शुरू

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बैठक में इस बात पर चर्चा की गई थी कि कैंब्रिज एनालिटिका फेसबुक के यूजर्स के डाटा का किस तरह और कैसे इस्तेमाल करेगी। इस रिपोर्ट के बाद अमेरिकी रेगुलेटर्स ने इस मामले की फिर से जांच शुरू की है। 

यह भी पढ़े...अरब सागर में नौसेना हुई अलर्ट, तैनात किए युद्धपोत, पन​डुब्बियां और लड़ाकू जहाज

Cambridge Analycia: Facebook

बता दें, कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा फेसबुक के करीब 8.7 करोड़ यूजर्स का डाटा चोरी करने का खुलासा हुआ था। फेसबुक के इस डाटा लीक मामले की जांच कर रही फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) ने कहा था कि फेसबुक ने 2011 में तैयार हुए सेफगार्ड यूजर्स प्राइवेसी के नियमों का उल्लंघन किया है। 

Web Title: Cambridge Analycia: Facebook's False In Front ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया