मुख्य समाचार
 

अब लंदन में मलाई नहीं बल्कि जेल की रोटी खाएगा भगोड़ा नीरव मोदी


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/03/2019 08:09 AM
37 Views

New Delhi. भारतीय बैंकों के 14 हजार करोड़ रुपए हड़प कर लंदन में मलाई काट रहे नीरव मोदी के जेल की रोटी खाने के दिन नजदीक आते दिखाई दे रहें हैं। ईडी के प्रत्यर्पण अनुरोध पर लंदन की अदालत ने उसकी गिरफ्तारी के लिए वारंअ जारी कर दिया है। 

Ab London Me Malai Nahi Balki Jel ki Roti Khayega Bhagoda Neerav Modi
हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने बैंक की मुंबई शाखा से धोखाधड़ी से गारंटी पत्र हासिल कर विदेशों में अन्य भारतीय बैंकों से कर्ज लिया।

धोखाधड़ी के ये दोनों ही आरोपी देश छोड़कर विदेशों में रह रहे हैं। इन्हें देश लाने के लिए सरकार दोनों के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी है।
लंदन की सड़कों पर नीरव मोदी के देखे जाने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रववीश कुमार ने बयान जारी किया था कि उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई की जा जा रही है।

भारत की पहल पर इंटरपोल ने नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।
लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद अब लंदन पुलिस नीरव मोदी को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

Ab London Me Malai Nahi Balki Jel ki Roti Khayega Bhagoda Neerav Modi

यह बात अलग है कि उसके प्रत्यर्पण में समय लग सकता है क्योंकि उसके पास कोर्ट जाने का विकल्प होगा। जहां कुछ शर्तो पर उसे जमानत भी मिल सकती है।
  आलीशान फ्लैट में रह रहा है भगोड़ा
टेलीग्राफ अखबार ने हाल में छपी एक खबर में नीरव मोदी लंदन के पॉश सेंटर प्वाइंट इलाके के एक टॉवर ब्लॉक में तीन बेडरूम के फ्लैट में रहने की बात कही गयी थी। इस फ्लैट का किराया लगभग 17 लाख रुपये महीना है। यही नहीं उसके लंदन में हीरा कारोबार चालू करने की भी बात भी कही गई है। 

Ab London Me Malai Nahi Balki Jel ki Roti Khayega Bhagoda Neerav Modi
  लुक बदलकर लंदन में घूम रहा नीरव
लंदन के एक अखबार ने नीरव मोदी का एक वीडियो जारी किया था। जिसमें बताया गया कि 48 वर्षीय नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर लुक बदलकर घूम रहा है। वीडियो में नीरव मोदी काफी मोटा नजर आ रहा है। उसने अपनी मूंछों और दाढ़ी को बढ़ा कर अपना लुक भी बदल लिया है। 

यह भी पढ़े...गोवा में ​सीएम के लिए सियासी हलचल तेज,कांग्रेस सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से की मुलाकात..

 

 

 

 

Web Title: Ab London Me Malai Nahi Balki Jel ki Roti Khayega Bhagoda Neerav Modi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया