मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

प्रियंका ने मायावती को दिया करारा जवाब, कहा- ये लक्ष्य तो पूरा करके रहूंगी


NAZO ALI SHEIKH 19/03/2019 09:20 AM
44 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। राजनैतिक दलों के नेता एक दूसरे पर ताबड़तोड़ बयानबाजी कर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस में प्रियंका गांधी वाड्रा ने जब से पार्टी के महासचिव पद की कमान संभाली है, ताबड़तोड़ रैलियां कर ताकत का अहसास कराते हुए विरोधियों पर हमलावार हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान कांग्रेस से गठबंधन नहीं करने पर जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस अकेले ही बीजेपी को हराने में सक्षम है। किसी भी पार्टी से कांग्रेस को गठबंधन की जरूरत नहीं है। कांग्रेस का लक्ष्य बीजेपी को हराना है और इसे पूरा करके रहेंगी। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस को यूपी में मिली बड़ी मजबूती, तीन नेताओं समेत 2 दर्जन से अधिक लोग कांग्रेस में शामिल

Priyanka gave mayawati a reply, she will fulfill this goal

प्रियंका ने यूपी में चुनावी अभियान का बिगुल फूंकते हुए कहा कि अब जनता को यह तय करना होगा कि वह फरेब की राजनीति चाहती हैं, या फिर विकास की। बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को सपा बसपा के समर्थन की जरूरत नहीं है। अकेले ही कांग्रेस ये काम कर सकती है। कांग्रेस अकेले ही चुनाव लड़ रही है, उसे किसी भी पार्टी से कोई ऐतराज क्यूं होगा।

बताते चलें कि प्रियंका प्रयागराज से वाराणसी के बीच गंगा नदी में 100 किमी की यात्रा पर निकलीं। उन्होंने सबसे पहले सीतामढ़ी स्थित जानकी मंदिर में जनसभा करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह चुनाव ही नहीं जनता के लिए चुनौती भी है। जनता उसी को वोट दे जिसके लिए उसका दिल कहे। उस सरकार से लोगों की तरह हम भी थक चुके हैं, जो संविधान और संस्थाओं से खिलवाड़ कर बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। हम जनता के साथ हर हाल में खड़े हैं। 

यह भी पढ़ें... J&K में सीजफायर का उल्लंघन 1 जवान शहीद, 3 घायल

देश में बदलाव लाने का प्रयास इस वजह से कर रही हैं कि विकास की अलख जगाना जरूरी है। उम्मीद है कि जनता सोच समझकर कांग्रेस को वोट देगी। रानजीति शक्ति वह होती है, जो हर वर्ग की बातों को सुने और उनकी समस्याओं का समाधान करे। जीएसटी के कारण 60 प्रतिशत करोबार बंद हो गए। इसमें सबसे अधिक छोटे कारोबारियों का नुकसान हुआ। कई तो बेरोजगार हो गए। एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जो किसानों से वादा किया उसे पूर कर दिखाया है। यह राजनीतिक इच्छा शक्ति है। इसे जनता को पहचानना होगा।

Priyanka gave mayawati a reply, she will fulfill this goal

पीएम पर इशारों इशारों में हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग बड़ी बड़ी बातें कर रहे और सीना तानते हैं, उनको पहचानें। बातों से देश और सरकार नहीं चला करते। जनता किसी पार्टी के लिए नहीं अपने भविष्य के लिए सोचे। छलावे वाली राजनीति को खत्म करने का काम जनता ही करेगी। बीजेपी नेताओं को समझाएं कि झूठे वादों पर विकास नहीं हो सकता। उन्होनें राहुल गांधी का जिक्र करे हुए कहा कि वह और उनके भाई ने काफी संघर्ष देखे हैं। पिता की शहादत भी देखी है। जनता की मांग और समस्याओं का हम भली भांति जानते हैं। राहुल जी को सत्ता का लालच नहीं है। वह देश और जनता की भलाई चाहते हैं। बताते चलें कि प्रियंका 6 सांसदीय क्षेत्रों में यात्रा करेंगी। 20 मार्च को पीएम के सांसदीय क्षेत्र वाराणसी से यात्रा संपन्न होगी। 

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ने कई पदों पर भर्तियों निकाली हैं। खास बात ये है कि फ्रेशर्स भी आवेदन कर सकते हैं। बताते चलें कि प्राधिकरण ने विभिन्न तकनीकी अधिकारी, व्यक्तिगत सहायक समेत कई पदों पर आवेदन मांगे हैंं। इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। प्राधिकरण कुल 275 पदों को भरने जा रहा है। 

जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह 26 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें। अभी लिंक जारी नहीं किया गया है। अभ्यर्थियों के लिए यह नौकरी का यह सुनहरा मौका है। बताते चलें कि पदों के अनुरूप अभ्यर्थियों के लिए शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित है। 

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल है। आयु सीमा भी अभ्यर्थियों के लिए पदों के अनुरूप ही निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए सभी डाक्यूमेंट्स अभी से तैयार रखें। साथ ही तैयारी में जुट जाएं। प्राधिकरण पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरेगा। 

Web Title: Priyanka gave mayawati a reply, she will fulfill this goal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया