गोवा में थमी राजनीतिक उठापटक, प्रमोद सांवत ने लीराज्य के नए सीएम के रूप में शपथ


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/03/2019 10:22 AM
65 Views

Panaji. गोवा में सरकार को लेकर मची उठा पटक पर देर रात आखिरकार विराम लग गया। विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ रात 2 बजे दिलाई गयी। भाजपा ने अपने सहयोगी दलों को मनाने के लिए दो डिप्टी सीएम भी बनाए हैं। जिनमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी)के विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर शामिल हैं। 

Goa Me Thami Rajnitik Uthapatak, Pramod Sawant
गोवा में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जमकर उठापटक मची थी। बीते दो दिनों से कांग्रेस राज्य में अपनी सरकार बनाने के दावा पेश करने की बात कह रही थी। 
सोमवार गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने अपना दावा पेश भी कर दिया था। 

Goa Me Thami Rajnitik Uthapatak, Pramod Sawant
जिसके बाद भाजपा के केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोर्चा संभाला। वह नई सरकार गठित करने के लिए रविवार से सोमवार देर रात तक डटे रहें। 
आखिरकार वह भाजपा के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी को मनाने में कामयाब रहे और भाजपा के सावंत के नाम पर राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के सहयोगी दलों में सहमति बन गई। 

Goa Me Thami Rajnitik Uthapatak, Pramod Sawant
देर रात 2 बजे विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में राजभवन में शपथ दिलाई गयी। 
उनके साथ ही गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धवलीकर को डिप्टी सीएम बनाया गया। 
मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वह इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाएंगे। 

यह भी पढ़े...गोवा में ​सीएम के लिए सियासी हलचल तेज,कांग्रेस सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से की मुलाकात..

 

 

 

 

Web Title: Goa Me Thami Rajnitik Uthapatak, Pramod Sawant ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया