रबर फैक्ट्री लगी आग, मचा हड़कम्प


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/03/2019 11:31:41
139 Views

Kanpur. जाजमऊ की एक रबर फैक्ट्री में अचानक आग लगने से हड़कम्प मच गया। तेज लपटे और धुंआ उठता आस के लोगों में भी अफरातफरी मच गयी। फैक्ट्री में मौजूद रहे श्रमिकों ने किसी भाग कर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पायां। इस अग्निकांड में फैक्ट्री स्वामी को लाखों का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा है। 

ruber factory me lagi aag, macha hadkamp
मंगलवार सुबह जाजमऊ के हिंदुस्तान कंपाउंड में जहीर अहमद की रबर फैक्ट्री है। सुबह तकरीबन 9 बजे शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी रबर पर जा गिरी और अचानक आग भड़क उठी।

जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे। उन्होनें आग बुझाने के प्रयास भी किए लेकिन ज्वलनशील होने के कारण रबर में लगी आग ने देखते ही देखते रौद्र रूप धारण कर लिया। सभी मजदूरों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई।
फैक्ट्री से धुएं का गुबार और तेज लपटे उठती देख आस पास के लोग दहशत में आ गए। आग अन्य इमारतों तक न पहुंचे इससे दहशतजदा लोगों ने आनन फानन पुलिस और दमकल को सूचना दी। सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी।

ruber factory me lagi aag, macha hadkamp

तकरीबन एक घंटे तक चले अथक प्रयासों के बाद दमकल के जवान आग पर काबू पा सके। ग्वालटोली निवासी फैक्ट्री मालिक जहीर के मुताबिक इस अग्निकांड से उनका तकरीबन 40 लाख का माल जलकर स्वाहा हो गया। 

यह भी पढ़े...

 

 

 

Web Title: ruber factory me lagi aag, macha hadkamp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया