शक्ति परीक्षण में पास हुए गोवा के नए सीएम, 20 विधायकों का मिला समर्थन


GAURAV SHUKLA 20/03/2019 09:38 AM
75 Views

Lucknow. गोवा विधानसभा में मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने बुधवार को शक्ति परीक्षण में विजय हासिल की। शक्ति परीक्षण के दौरान 20 विधायकों ने उनके पक्ष में वोट किया। इस परीक्षण के बाद से ही सरकार की राजनीतिक अस्थिरता पर विराम लगा गया।

goa me bjp sarkar ka shakti parikshan aaj

गौरतलब है कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए सुबह 11 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। इस दौरान ही मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को अपनी सरकार का बहुमत साबित करना था। बता दें कि गोवा में मनोहर पर्रिकर, बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन और कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोडकर, दयान्नद सोप्ते के निधन के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की वास्तविक संख्या घटकर 36 रह गयी है। बीजेपी को नेतृत्व वाली सरकार ने 21 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था। जिसमें बीजेपी के 12 और सहयोगी दल गोवा फारवर्ड पार्टी(जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी(एमजीपी) के तीन-तीन तथा तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं। 

Web Title: goa me bjp sarkar ka shakti parikshan aaj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया