मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, मेन होल में उतरे दो किसानों की मौत एक लापता


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/03/2019 10:41:13
70 Views

Mumbai. महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में शहर के बाहरी इलाके में एक मेनहोल में दो किसानों की दम घुटने से मौत हो गयी। चार किसानों को मौके पर पहुंची दमकम के जवानों ने बचा लिया जबकि एक अभी लापता है। खेतों की सिंचाई के लिए इन किसानों ने ड्रेनेज चैंबर में इलेक्ट्रानिक मोटर लगा रखी थी उसी में आयी खराबी की जांच के लिए किसान उतरे थें।

Maharastra Me Bada Hadsa, Main Hile Me Utre Do Kisano Ki Maut 
मिली जानकारी के मुताबिक किसान जनार्दन साबले किसान जनार्दन साबले(55), रामकिशन(47), उमेश कावड़े(40), दिनेश दाराके(37), नवनाथ कावड़े(40), प्रकाश बाघमारे(55) और रमेश्वर दांबे(27) साझे में खेती करते हैं। 
अपने खेतों की सिंचाई के लिए इन किसानों ने औरंगाबाद शहर के बाहरी इलाके से होकर ​गुजरी ड्रेनेज लाइन के मेनहोल में इलेक्ट्रानिक मोटल लगा रखी थी। 

Maharastra Me Bada Hadsa, Main Hile Me Utre Do Kisano Ki Maut
इस मोटर में आयी खराबी को जांचने के लिए सबसे पहले जनार्दन साबले सबसे पहले मेनहोल में उतरा था। 
काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह बाहर नहीं आया तो अन्य सभी ने उसे आवाज लगाई। कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर ये सभी उसे ढूंढ़ने के लिए मेनहोल में उतर गए। 

Maharastra Me Bada Hadsa, Main Hile Me Utre Do Kisano Ki Maut
वहां जहरीली गैस के कारण सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई। बाहर खड़े गांव वालों की सूचना पर पहुंची दमकल ने सभी किसानों को बाहर निकाला। 
बेहोशी की हालत में रहे किसानों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां जनार्दन साबले और दिनेश दाराके को मृत घोषित कर दिया गया। अन्य किसानों का उपचार चल रहा है। 
इस घटना में एक किसान रमेश्वर दांबे अभी तक लापता है। लापता किसान की तलाश में दमकल के कर्मचारी लगातार जुटे हैं। 
दमकल के एक अधिकारी ने बताया है कि ड्रेनेज पाइप लाइन को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। अनुमान है कि लापता किसान वहां फंसा हो सकता है। 

यह भी पढ़े...पांच मंजिला इमारत जमींदोज, 80 लोगों के दबे होने की आशंका

 

 

 

 

Web Title: Maharastra Me Bada Hadsa, Main Hile Me Utre Do Kisano Ki Maut ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया