8 लाख की ईनामी नक्सली लीडर जमुना मुठभेड़ में हुई ढेर


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/03/2019 14:30:45
155 Views

Chhattisgarh. प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी। मुठभेड़ में पुलिस ने आठ लाख की इनामी नक्सली कमेटी सचिव एक महिला नक्सली को मार गिराया। उसके पास से पुलिस नक्सल संबंधी दस्तावेज और हथियार बरामद किए है। 

8 Lakh Ki Inami Naksali Leader Jamuna Muthbhed Me Hui Dher
राजदानगांव पुलिस को गातापार थाना के भावे के जंगल मे महिला नक्सली जमुना की मौजूदगी की सूचना मिली। इसके बाद हरकत में एंटी नक्सल टीम तुरंत जंगल को घेर कर कांबिंग शुरू कर दी। 
पुलिस दल को देख नक्सली ने फायरिंग शुरू कर दी जवाब में पुलिस ने भी कई राउंड फायर किए जिसमें कुख्यात महिला नक्सली ढेर हो गयी। 

8 Lakh Ki Inami Naksali Leader Jamuna Muthbhed Me Hui Dher
आठ लाख की इनामी जमुना नक्सल प्रभावित टांडा दलम एरिया कमेटी की सचिव थी। मध्य प्रदेश के पूर्व आबकारी मंत्री रिखीराम कावरें की हत्या में भी शामिल होने का भी उस पर आरोप था। 
1994 में नक्सल से जुड़ी यह महिला नक्सली मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ की कई नक्सली वारदातों में शामिल रह चुकी है। जमुना का दोनों राज्यों की सीमाओं में आतंक था। 
मारी गयी महिला नक्सली के पास से पुलिस को एक कार्बाइन, मशीन गन के अलावा दैनिक उपयोग की चीजें और नक्सली साहित्य बरामद हुआ। 

8 Lakh Ki Inami Naksali Leader Jamuna Muthbhed Me Hui Dher
जमुना के मारे जाने से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसकी गिनती बड़े नक्सली लीडरों में की जाती थी।

इस एनकाउंटर को मध्यप्रदेश की बालाघाट जिला पुलिस, राजनांदगांव पुलिस और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया।

पुलिस को मिली सफलता के बाद दुर्ग रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता और राजनांदगांव रेंज के डीआईजी रत्न लाल डांगी, एसपी कमलोचन कश्यप, एएसपी गोरखनाथ बघेल भावे ने कैम्प पहुंच कर कार्रवाई को अंजाम देने वाले जवाननों की हौसला अफजाई की। 

यह भी पढ़े...महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, मेन होल में उतरे दो किसानों की मौत एक लापता

 

 

 

 

Web Title: 8 Lakh Ki Inami Naksali Leader Jamuna Muthbhed Me Hui Dher ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया