मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

NET JRF परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ी, अभ्यर्थियों को सुनहरा मौका


NAZO ALI SHEIKH 20/03/2019 15:06:43
62 Views

Lucknow. CSIR NET JRF की तैयारी कर रहे अभ्यथियों के लिए खुशी भरी खबर है कि आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तार में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बताते चलें कि 25 फरवरी को ही अधिसूचना जारी कर दी गई थी। इसके बाद से अभ्यर्थियों ने आवेदन भी करना शुरू कर दिया था। 

यह भी पढ़ें... पीएम मोदी के ट्वीट पर नजीब की मां ने किया रिट्वीट, लिखा- आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है

Date of application of NET JRF exam increased, golden opportunity for candidates

नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे उन उम्मीदवारों के लिए अंतिम तिथि बढ़ने के बाद आवेदन का एक और सुनहरा मौका मिल गया है। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका दिया है, जो किसी करण से चूक गए थे। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर अंतिम तिथि 22 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बताते चलें कि आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही अयोग एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा। 

यह भी पढ़ें... अर्थव्यवस्था को धार देने के लिए RBI गवर्नर शक्तिकांत करेंगे बैठक

बताते चलें कि नेट की ये परीक्षा 27 केन्द्रों पर अयोजित कराई जाएगी। गौरतलब है कि यूजीसी विज्ञान विषयों के लिए वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) आयोजित करता रहा है। इसके साथ ही  अन्य विषयों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) परीक्षा भी अयोजित कराता है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन तिथि बढ़ने के बाद शुल्क जमा करने की तिथि 18 मार्च और परीक्षा की तिथि 16 जून निर्धारित है। 

Date of application of NET JRF exam increased, golden opportunity for candidates

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 1000, ओबीसी को 500 व एससी/एसटी/निःशक्तजन को 250 रुपए देय होगा। जेआरएफ की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं, लेक्चरशिप अभ्यर्थियों के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं है। 

Web Title: Date of application of NET JRF exam increased, golden opportunity for candidates ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया