मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

मायावती का ऐलान- इस वजह से नहीं लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव


SUJEET KUMAR 20/03/2019 16:01:51
402 Views

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने बुधवार (20 मार्च) को ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। बसपा सुप्रीमो का कहना है कि उनकी जीत से कहीं ज्‍यादा जरूरी सपा-बसपा गठबंधन की अधिक से अधिक सीटों पर जीत महत्‍वपूर्ण है। मायावती की यह घोषणा काफी अहम है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन है और यह गठबंधन कई राज्यों में साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है।  

Bahujan Samaj Party Chief Mayawati I will not contest the Lok Sabha elections.

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, वह कहीं से भी चुनाव जीत सकती हैं। उन्‍हें बस नामांकन करना है, बाकी उनके कार्यकर्ता संभाल लेंगे, पर उनकी व्‍यक्तिगत जीत उतनी मायने नहीं रखती, जितना सपा-बसपा-रालोद गठबंधन का अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव जीतना। उन्‍होंने कहा, 'सपा, रालोद के साथ हमारा मजबूत गठबंधन है और हम बीजेपी को जरूर हराएंगे।'

यह भी पढ़ें...PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में किया गया गिरफ्तार

मायावती ने कहा, 'मैं इसे लेकर पूरी तरह आश्‍वस्‍त हूं कि मेरी पार्टी मेरे फैसले को समझेगी। मैं अगर चाहूं तो बाद में चुनाव लड़ सकती हूं।'

मायावती ने यह भी कहा कि उन्‍होंने बसपा के आंदोलन को ध्‍यान में रखते हुए राज्‍यसभा से इस्‍तीफा दे दिया था, लेकिन मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए उन्‍होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मायवती ने कहा कि वह सिर्फ बसपा और बसपा के उम्‍मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी।

 

Web Title: Bahujan Samaj Party Chief Mayawati I will not contest the Lok Sabha elections. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया