जम्मू-कश्मीर : मां-बाप मांगते से रहे जान की भीख, आतंकियों ने कर दिया 10 साल के बच्चे का कत्ल


SUJEET KUMAR 22/03/2019 16:47:06
97 Views

Srinagar. जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घटों में चार अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में अबतक करीब 7 आतंकी मारे जा चुके हैं। शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षबलों ने लश्कर के दो आतंकी मार गिराए है। बांदीपोरा के हाजीन क्षेत्र में हुए एनकाउंटर के दौरान आतंकियों ने 10 साल की एक बच्चे को कब्जे में ले लिया था। हालांकि परिजनों और स्थानीय लोग आतंकियों से उसे छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन आतंकी ने उसे मार दिया। 

terrorist killed 10 years old boy bandipora hajin encounter jammu kashmir

बता दें कि इसका एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें 10 साल की बच्चे आतिफ मीर के माता- पिता आंतकी से उसे छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं पर आतंकियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया। 24 घंटे तक चले इस एनकाउंटर के बाद आज सुरक्षा बलों की ओर से घटनास्थल पर की गई तलाशी के बाद 2 आतंकियों के साथ इस बच्चे का शव भी मिला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

लश्कर के दोनों आतंकी अली भाई और हुजैफ जो पिछले 5-6 सालों से घाटी में आतंकी गतिविधियों में सक्रिय थे, दोनों एनकाउंटर में मारे गए हैं। अली भाई के बारे में कहा जा रहा है कि वह पाकिस्तान से आया था। 

terrorist killed 10 years old boy bandipora hajin encounter jammu kashmir

इन आतंकियों ने इसी परिवार में शरण ले रखी थी। कल शाम को यहां पर एनकाउंटर शुरू हुआ जिसमें 2 लोग फंस गए थे, लेकिन रात में एक बुजुर्ग को वहां से निकाल लिया गया। 

हालांकि 10 साल का बच्चा नहीं निकल सका और आतंकियों की गिरफ्त में आ गया। इसके बाद बच्चे के दादा-दादी के अलावा माता-पिता और अन्य परिजनों की ओर से लगातार गुहार लगाते रहे, लेकिन आतंकियों ने बच्चे को भी मार गिराया।  

terrorist killed 10 years old boy bandipora hajin encounter jammu kashmir

दूसरा एनकाउंटर बारामूला में हुआ है। यह मुठभेड़ बारामूला जिले के कंडी कलांतर इलाके में बुधवार शाम को शुरू हुई। हालांकि बुधवार शाम अंधेरे के कारण मुठभेड़ निलंबित कर दी गई थी, लेकिन गुरुवार सुबह यह फिर शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।जबकि 2 सुरक्षाकर्मी इस मुठभेड़ में घायल भी हुए हैं। 

तीसरी मुठभेड़ सोपोर के वारपोर में हुई है। इसमें एक आतंकी मारा गया है। यह मुठभेड़ बुधवार सुबह से जारी है। इस आतंकी को घेरकर उसे आत्मसमर्पण कराने की कोशिश जारी थी और आतंकी के परिवार को लाकर आतंकी को समर्पण करने का मौका दिया जा रहा था। 

तभी घेरे के बाहर से आतंकियों ने ग्रेनेड दागा और गोलियां चलाईं। इसमें दो पुलिसकर्मी (एक स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) और उनके सुरक्षा गार्ड) और एक नागरिक घायल हो गए। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए श्रीनगर शिफ्ट कर दिया गया है, लेकिन आतंकवादियों के खिलाफ अभियान अब भी जारी है। एहतियात के तौर पर, अधिकारियों ने सोपोर, बंदिपोरा शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें...भाजपा ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, आडवाणी की सीट से मैदान में अमित शाह

चौथी मुठभेड़ कश्‍मीर के बांदीपोरा के हाजिन में हुई है। यहां सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि यहां पाकिस्‍तानी मूल के दो आतं‍की एक मकान में छिपे थे। सुरक्षाबलों ने इस पूरे मकान को ही विस्‍फोट से उड़ा दिया। इन आतंकियों के तार पाकिस्‍तान स‍मर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़े बताए जा रहे हैं। 

वहीं आतंकियों ने यहां दो लोगों को बंधक भी बना लिया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने गुरुवार को स्थानीय लोगों की मदद से एक व्यक्ति को छुड़ा लिया है। पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर हाजिन में खोजी अभियान शुरू किया था जिसके बाद आतंकवादियों ने दो लोगों को बंधक बना लिया था। 

बता दें कि सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि हाजिन इलाके में आतंकी हैं। इस घटना के बाद इस इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बताया जा रहा है कि इसी बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

 

Web Title: terrorist killed 10 years old boy bandipora hajin encounter jammu kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया