36 घंटे में सेना ने घाटी से 8 आतंकियों का किया सफाया


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/03/2019 08:35 AM
95 Views

Srinagar. घाटी में सेना का मिशन क्लीन स्वीप अभियान जारी है। अलग अलग इलाकों में सुरक्षा बलों ने मुठभेंड़ में कुल आठ आ​तंकियों को मार गिराया है। 36 घंटों सेना ने शोपियां में 2, सोपोर में 2, कलांतर में 2 और हाजिन में 2 आतंकियों का सफाया किया। मारे गये आतंकियों में लश्कर ए तैय्यबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के आतंकवादी भी शामिल हैं। आतंकियों की तलाश में सेना का सर्च आपरेशन जारी है। 

36 Ghante me Sena Ne Ghati Se 8 Aatankiyon Ka Kiya Safaya
पुलवामा हमले के बाद सेना का घाटी में आतंकियों के सफाए का अभियान लगातार जारी है। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के मीर मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुबह तलाशी अभियान चलाया गया। सेना की 13 आरआर, सीआरपीएफ़ और एसओजी के संयुक्त दस्ते ने मोर्चा सम्हालते हुए आतंकियों को घेर लिया। आतंकियों की ओर से की गयी गोलाबारी के जवाब में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों अली भाई और हुबेब को मार गिराया गया। अली ने काफी समय से इलाके में दहशत फैला रखी थी। उससे इलाकाई लोग भी परेशान थे। बताया जा रहा है कि हाजिन और सुमबल में पिछले साल हुए आम नागरिकों की हत्या में यही आतंकी शामिल रहे। एसएसपी राहुल मलिक ने मुताबिक अली अपने साथ एक बड़ी छुरी रखता था जिससे वह लोगों के गला काट कर उन्हें मौत के घाट उतार देता था। 

36 Ghante me Sena Ne Ghati Se 8 Aatankiyon Ka Kiya Safaya
इसी कड़ी में बारामुला के कलांतर के पायीन में सेना की 52 आरआर, 29 आरआर, पैरा कमांडों, सीआरपीएफ और एसओजी के संयुक्त दस्ते ने जैस ए मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिरराया। इनमें सोपोर इलाके का आमिर रसूल और एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल है। इस मुठभेड़ में 3 पैरा कमांडों घायल हुए हैं। इसके अलावा डीएसपी बारामुला जावेद अहमद और 3 जवान भी घायल हो गए।

36 Ghante me Sena Ne Ghati Se 8 Aatankiyon Ka Kiya Safaya
इसी कड़ी में सोपोर के वारपोरा में भी एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी के मारे गए हैं हलांकि इनकी शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है। मुठभेड़ वाले स्थान से कुछ दूरी पर ग्रेनेड हमले में एक एसएचओ और दो पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। तीसरे आतंकी की तलाश में सेना सर्च आपरेशन चला रही है। 
दक्षिणी कश्मीर के संवेदनशील इलाके शोपियां जिले के रत्नीपोरा गांव में भी देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया गया। इन आतंकियों में एक आतंकी शौकत शेख पाकिस्तान का है जबकि दूसरा स्थानीय है। 

यह भी पढ़े...गिरफ्त में एक और भगोड़ा, 8100 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप

 

 

 

 

Web Title: 36 Ghante me Sena Ne Ghati Se 8 Aatankiyon Ka Kiya Safaya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया