मुख्य समाचार
 

झारखंड में पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी, विस्फोटक बरामद


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/03/2019 09:08:03
46 Views

Jharkhand. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गयी है। नक्सलियों द्वारा अशांति फैलाने की तमाम कोशिशे की जा रही हैं। इसीक्रम में चुनाव के दौरान पुलिस ​टीम को निशाना बनाने की कोशियों को सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया। गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ व पुलिस के संयुक्त अभियान में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। 

Jharkhand Me Police Ne Naksakiyon Ke Mansubon Par Fera Pani,, Visfotak Baramad
जंगल में छिपा कर रखे गए इस विस्फोटक का का प्रयोग चुनाव के दौरान पुलिस टीम पर हमला करने की योजना थी। गारू थाना पुलिस व डोमाखाड़ पिकेट सीआरपीएफ जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान चलाकर जामझरिया जंगल से बकुलाबंध जाने वाले रास्ते से बड़ी संख्या मे विस्फोटक बरामद किया।

Jharkhand Me Police Ne Naksakiyon Ke Mansubon Par Fera Pani,, Visfotak Baramad

बरामद किए गए सामान में एक देशी कट्टा, एक भरमार बंदूक, पांच लीटर के दो सिलिंडर बम, दो खाली सरेंडर, टिफिन बम दो किलो के दो, ड्रामहेंग सेट एक, गन पाउडर 22 किलो, आरडीएस 315 का 46 पीस, आरडीएस 9 एमएम का 9 पीस, डेटोनेटर 21 पीस, कॉ‌र्ड्स वायर पांच मीटर, केमिकल बोटल चार, एसिड बोटल दो लीटर व खाली केमिकल ग्रेड पांच शामिल है। 
लिस अधीक्षक प्रशांत आनंद व 214 सीआरपीएफ बटालियन के कमांडेंट अजय कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों ने यह विस्फोटक व अन्य उपकरण लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस टीम पर हमले के लिए जुटा रखे थे। समय रहते इसकी बरामदगी को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। 

यह भी पढ़े...पाक की फायरिंग में 1 जवान शहीद, ग्रेनेड हमले में 3 घायल

 

 

 

Web Title: Jharkhand Me Police Ne Naksakiyon Ke Mansubon Par Fera Pani,, Visfotak Baramad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया