ट्विटर इंडिया ने आम चुनाव के लिए खास इमोजी लॉन्च किया


SUJEET KUMAR 23/03/2019 10:40:20
24 Views

New Delhi. ट्विटर इंडिया ने आम चुनाव के लिए खास इमोजी लॉन्च किया है। इमोजी लॉन्च करने के साथ ही ट्विटर ने चुनाव आयोग के जागरुकता अभियान का भी स्वागत किया है। इसके साथ ही अब इलेक्शन कमीशन का भी ट्विटर हैंडल बन चुका है और#DeshKaMahaTyohar हैशटैग के साथ ट्वीट किया जा रहा है। 

election commission on twitter company launches new emoji for general election

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का ट्विटर हैंडल ECISVEEP है। SVEEP का मतलब, सिस्टेमैटिक वोटर्स एडुकेशन एंड इलेक्ट्रोलर पार्टिसिपेशन प्रोग्राम है। 


ट्विटर ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा ‘हम इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का ट्विटर पर स्वागत करते हैं। इसके साथ ही LokSabhaElections2019 हैशटैग के साथ इमोजी लॉन्च की गई है जिसे इलेक्शन कॉन्वर्सेशन में यूज किया जाएगा। 

बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान, यहां देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव...

ट्विटर इंडिया पब्लिक पॉलिसी एंड गवमेंट डायरेक्टर महिमा कौल ने कहा है, इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी डेमॉक्रेसी है और आने वाले इलेक्शन में ट्विटर के लिए ये मुख्य फोकस होगा। पिछले कुछ महीनों से हमने कॉन्वर्सेशन की इंटेग्रिटी को सेफगार्ड करने के लिए कदम उठाए हैं। हम इलेक्शन कमीशन के हैंडल @ECISVEEP को अपने प्लेटफॉर्म पर आने से ऑनर्ड हैं। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी। जबकि 19 मई को सातवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं मतों की गिनती 23 मई को होगी। लोकसभा के साथ ही ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और आंध्र प्रदेश में विधानसभा के चुनाव भी होंगे। 

 

Web Title: election commission on twitter company launches new emoji for general election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया