मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

श्रद्धांजलि: एक ही साल में भगत सिंह पर बनीं थीं ये 3 फिल्में, इस एक्टर को मिला था...


NAZO ALI SHEIKH 23/03/2019 10:42:39
110 Views

Mumbai. देश पर जान लुटाने वाले जवान शहीद भगत सिंह को अपने देश से इस कदर प्यार था कि 23 साल की उम्र में ही वह देश के लिए फांसी पर चढ़ गए और लिख गए इतिहास में एक नया अध्याय। उनकी जांबाजी के किस्से और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई आज भी सबको जुबानी याद है। बता दें कि आज ही के दिन 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लाहौर जेल में फांसी दी गई थी। भगत सिंह के विचार को बॉलीवुड ने समय-समय पर फिल्मों के रूप में दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है। एक बार तो ऐसा हुआ की एक ही साल में भगत सिंह पर तीन फिल्में बॉलीवुड ने बनाई। तो आइए जानते हैं भगत सिंह पर बनने वाली इन फिल्मों के बारे में। 

यह भी पढ़ें... ईडी करेगा बड़ी कार्यवाई, आतंकी हाफिज सईद की 25 संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी

Tribute: In one year Bhagat Singh was made on 3 films, this actor had got

  पहली फिल्म

भगत सिंह पर साल 2002 में पहली फिल्म अजय देवगन की लीड रोल में आई जिसका नाम लीजेंड ऑफ भगत सिंह था। अजय देवगन भगत सिंह के रोल में खूब पसंद किए गए थे। अजय को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। 

यह भी पढ़ें... देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में 2 प्रतिशत की कमी

Tribute: In one year Bhagat Singh was made on 3 films, this actor had got

  दूसरी फिल्म 

साल 2002 में भगत सिंह पर फिल्म शहीद ए आजम रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भगत सिंह का रोल एक्टर सोनू सूद ने निभाया था। इसमें शमा सिकंदर की भी मुख्य भूमिका थी हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

Tribute: In one year Bhagat Singh was made on 3 films, this actor had got

  तीसरी फिल्म 

अजय देवगन की फिल्म के साथ ही बॉबी देओल की '23 मार्च 1931 शहीद' देखने को मिली। फिल्म में देओल भाई बॉबी और सनी नजर आए थे। बॉबी ने भगत सिंह का किरदार बखूबी निभाया था और सनी चंद्रशेखर आजाद के रोल में जबरदस्त लगे थे। फिल्म को गुड्डू धनोआ ने डायरेक्ट किया था। 

Web Title: Tribute: In one year Bhagat Singh was made on 3 films, this actor had got ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया