मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बिहार एनडीए के उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी लिस्ट


ABHIMANYU VERMA 23/03/2019 11:02 AM
177 Views

Patna. बिहार एनडीए में सीट बंटवारे का फार्मूला तय होने के बाद शनिवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी गयी है। उम्मीदवारों का ऐलान पटना में भाजपा दफ्तर में किया गया।

इस दौरान जदयू, भाजपा और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भूपेंद्र यादव और सुशील मोदी भी मौजूद रहे। वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा और शाहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया गया है। 

Bihar NDA candidates declare

उम्मीदवारों के नाम की सूची-

पटना साहिब-रविशंकर प्रसाद (बीजेपी)
पाटलिपुत्र- राम कृपाल यादव (बीजेपी)
जमुई- चिराग कुमार पासवान (एलजेपी)
एलजेपी के उम्मीदवार
नवादा- चंदन कुमार (एलजेपी)
समस्तीपुर-रामचंद्र पासवान(एलजेपी)
खगड़िया-एलजेपी के खाते में गई है, उम्मीदवार की घोषणा बाकी है.
हाजीपुर-पशुपति कुमार पारस(एलजेपी)
वैशाली- वीणा देवी(एलजेपी)
आरा-राजकुमार सिंह (बीजेपी)
बक्सर- अश्विनी कुमार चौबे (बीजेपी)
सासाराम-छेदी पासवान (बीजेपी)
पश्चिमी चंपारण- संजय जायसवाल (बीजेपी),
पूर्वी चंपारण-राधा मोहन सिंह (बीजेपी)
शिवहर-रमा देवी (बीजेपी)
मधुबनी-अशोक कुमार यादव (बीजेपी)
अररिया- प्रदीप सिंह (बीजेपी)
सुपोल- दिनेश्वर (जेडीयू)
सीतामढ़ी- डॉ. वरुण कुमार (जेडीयू)
मधेपुरा- दिनेश चंद्र यादव (जेडीयू)
मधेपुरा- दिनेश चंद्र यादव (जेडीयू)
किशनगंज- महमूद अशरफ (जेडीयू)
कटिहार-दुलार चंद गोस्वामी (जेडीयू)
पुरनिया-संतोष कुमार कुशवाहा (जेडीयू)
सीवान-कविता सिंह(जेडीयू)
दरभंगा-गोपाल जी ठाकुर (बीजेपी)
मुजफ्फरपुर-अजय निषाद (बीजेपी)
महरागंज-जनार्दन (बीजेपी)
भागलपुर-अजय कुमार मंडल(जेडीयू)
बांका-गिरिधारी यादव(जेडीयू)
राजीव रंजन सिंह(जेडीयू)
नालंदा-कौशलेंद्र कुमार(जेडीयू)
काराकाट- महाबली सिंह(जेडीयू)
जहानाबाद- चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी(जेडीयू)
गया- विजय कुमार मांझी(जेडीयू)
वाल्मीकिनगर-वैद्यनाथ प्रसाद महतो(जेडीयू)
गोपालगंज-डॉ. आलोक कुमार सुमन(जेडीयू)
सारण-राजीव प्रताप रुड़ी (बीजेपी)
उजियारपुर-नित्यानंद राय (बीजेपी)
बेगूसराय-गिरिराज सिंह (बीजेपी)

Bihar NDA candidates declare

बता दें कि इससे पहले भाजपा ने अपने 221 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। लेकिन उन एक भी सूची में बिहार के उम्मीदवार शामिल नहीं थे। वहीं, गुरुवार को जेपी नड्डा ने कहा था कि पार्टी ने बिहार के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है और सूची राज्य इकाई को भेज दी गई है, जिसकी घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ की जाएगी।


गौरतलब है कि लंबी खिंचतान के बाद भाजपा और जदयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ने के फार्मूले पर मुहर लगी थी। 

Web Title: Bihar NDA candidates declare ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया