पाकिस्तान ने लिया भारत से बदला, IPL प्रसारण को लेकर उठाया ये कदम


SUJEET KUMAR 23/03/2019 13:41:57
94 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की शुरुआत शनिवार (23 मार्च) को शाम 8 बजे हो जाएगी। आईपीएल का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। वहीं इस मैच से पहले आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

cricket Pakistan bans broadcast of Indian premier league 2019

दरअसल इस बार आईपीएल प्रसारण पाकिस्तान में नहीं होगा, क्योंकि पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय कंपनियों ने पाकिस्तान में होने वाली पाकिस्तान सूपर लीग का प्रसारण भारत में बैन कर दिया था। जिसका पाकिस्तान ने बदला लेते हुए आईपीएल के प्रसारण पर बैन लगा दिया। 

यह फैसला पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद अहमद ने लिया है। फवाद अहमद ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा 'पीएसएल के दौरान, जिस तरह भारतीय कंपनियों और भारत सरकार ने पाक क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण किया जाए।

यह भी पढ़ें...गंभीर के बयान पर कोहली का पलटवार, कहा- बाहर बैठे लोगों के बारे में सोचता तो घर पर बैठा होता

फवाद अहमद ने कहा 'हमने कोशिश की थी कि राजनीति और क्रिकेट को अलग रखा जाए, लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप पहन कर मैच खेला। इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुझे लगता है कि यदि आईपीएल पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होगा तो यह आईपीएल और भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा नुक्सान होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हम सुपर पावर है।''

 

Web Title: cricket Pakistan bans broadcast of Indian premier league 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया