मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

चीन में यात्रियों से भरी बस बनी आग का गोला, 26 की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/03/2019 15:14:08
59 Views

New Delhi. चीन के पर्यटकों से भरी एक बस में आग लग जाने से 26 लोगों की मौत हो गयी जबकि 28 लोग झुलस गए। चीन के हुनान प्रांत में शुक्रवार को यह दर्दनाक हादसा हुआ। सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि इस हादसे में झुलसे लोगों को उपचार के लिए तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पपांच की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

China me Yatriyon se Bhari Bus Bani Aag Ka Gola, 26 Ki Maut
शुक्रवार के चीन के हुनान प्रांत में शुक्रवार शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ। हादसा उस समय हुआ जब 59 सीटों वाली एक बस चांगदे शहर के हांशोउ काउंटी के राजमार्ग से गुजर रही थी। 
इसी बीच अचानक बस में आग लग गयी। देखते ही देखते लपटों से घिरी बस आग के गोले में तब्दील हो गयीं। बस पर सवार यात्रियों चीख पुकार मच गयी। हादसे के दौरान बस पर 53 यात्रियों के अलावा 2 बस चालक और 1 टूर गाइड मौजूद था। 
आनन फानन पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक बस पर सवार 26 लोगों की मौत हो गयी। शेष घायलों को आस पास के तीन अस्पतलों में भर्ती कराया गया हैं। जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

China me Yatriyon se Bhari Bus Bani Aag Ka Gola, 26 Ki Maut
हादसे के बाद बस के दोनों चालकों को हिरासत में लेते हुए इस अग्नि कांड की जांच शुरू कर दी गयी है। हादसों का कारण फिलहाल जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। 
बता दें कि इससे ठीक एक दिन पूर्व गुरूवार को पूर्वी चीन के एक रासायनिक संयंत्र में हुए भीषण विस्फोट में 64 लोगों की मौत हो गयी जबकि 640 लोग घायल हुए थें। 

यह भी पढ़े...इमरान ने ट्वीट किया मैसेज, मोदी ने नेशनल डे पर PAK को दी बधाई

 

 

 

Web Title: China me Yatriyon se Bhari Bus Bani Aag Ka Gola, 26 Ki Maut ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया