नार्वे में यात्रियों से भरा क्रूज फंसा, एयर लिफ्ट के जरिए बचाव कार्य जारी 


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/03/2019 08:10 AM
50 Views

New Delhi. इंजन बंद होने से नार्वे के पश्चिमी समुद्री इलाके में एक क्रूज फंस गया। क्रूज में फंसे तकरीबन 1300 लोगों को एयर लिफ्ट के जरिए सुरक्षित बचाया गया। जहाज में फंसे अन्य लोेगों को बचाने के प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है। 

Narve Me Yatriyon Se Bhara Kruse Fansa, Airlift ke Jariye bachav Kary Jari
खबर लिखे जाने तक क्रूज में फंसे यात्रियों और क्रू मेंबरों को बचाने का अभियान जारी था। बचाव कार्य में चार हेलीकाप्टर और कई नावे लगायी गयी हैं। रेडक्रास सोसाइटी के भी 60 सदस्य बचाव कार्यों में जुटे हैं। वाइकिंग स्काई क्रूज शिप से भेजे गए खतरे के संकेतों के बाद हरकत में आए समुद्री बचाव सेवा के दल ने राहत कार्य शुरू किए थे। बताया जा रहा है कि किसी तरह क्रू स्टाफ ने जहाज का एक इंजन स्टार्ट कर लिया और जहाज को समुद्र तट से 2 किलोमीटर तक ले आए। खराब मौसम का आलम यह रहा कि समु्द्र में उठ रही 6 से 8 मीटर की लहरों और तेज हवा के कारण बचाव कार्यों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बचाव दल की दो छोटी नावों को जहाज तक पहुंचने के बावजूद लौटना पड़ा। बचाव दल की माने तो क्रू में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू करने में समय लगेगा। बता दें कि वाईकिंग क्रूज नार्वे के अरबपति उद्योगपति टार्सटेन हेगन की कंपनी का है और इसकी क्षमता महज 930 यात्रियों की ही है। जबकि जहाज में इससे कई गुना अधिक यात्री मौजूद थे।

यह भी पढ़े...समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले पर विशेष अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला,भड़का पाकिस्तान

Web Title: Narve Me Yatriyon Se Bhara Kruse Fansa, Airlift ke Jariye bachav Kary Jari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया