मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

जिहादी हिंसा के कारण हुआ अफ्रीका के माली में बाद हमला 


ASTHA SRIVASTAVA 24/03/2019 13:31:07
64 Views

बमाको. अफ्रीका के माली ओगोसागू गांव में डोगोन समुदाय के स्थानीय शिकारी ने हमला कर दिया। हमले में लगभग 115  लोगों की मौत हो गई है। मरने वालो में से ज़्यादातर गर्भवती महिलाएं और बुज़ुर्ग शामिल थे।

Jihadi violence caused by African attack in Mali

पडोसी शहर बंकास के मेयर मोलाए गुइंदो ने इसका कारण जिहादी हिंसा बताते हुए इलाके का पहला बड़ा हमला बताया है। उन्होंने बताया की दोंजों शिकारी के वेशभूषा में पहुंचे लोगों ने सुबह करीब 4 बजे से ही गोलिया बरसाना शुरू कर दिया था, जिसमे शहर के बुज़ुर्ग व अन्य लोगो को मौत हो गई। 

यह भी पढ़े...अटकलों पर लगा विराम, यूपी की इस हाईप्रोफ़ाइल सीट से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव

ओगोसागू के स्थानीय लोगों ने बताया कि यह हमला उस संगठन कि प्रतिक्रिया है, जिसने पिछले शुक्रवार हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। तुआरेग प्रान्त के लोग विद्रोही से लीबिया में गददाफी के लिए लड़ते थे, जिसके बाद वह 2011-12 में माली में प्रवेश होने में कामयाब हो गए थे।

Jihadi violence caused by African attack in Mali

कई बार फ्रांस ने इन जिहादियों को बाहर करने कि कोशिश भी की थी, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी। बता दे कि पिछले साल भी विद्रोहियों ने हमला कर 100 से भी ज़्यादा लोगो को मार दिया था। 

Web Title: Jihadi violence caused by African attack in Mali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया