चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें


LEKHRAM MAURYA 25/03/2019 10:44:06
247 Views

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों एवं कार्मिकों का आह्वान किया है कि लोकतंत्र के इस महात्योहार को सफल बनाने के लिए वे पूरी निष्ठा, ईमानदारी एवं कर्तव्यबोध के साथ कार्य करें।

 Do not consider election duty as punishment, but act as a challenge.

होली मिलन के बहाने कर्मचारियों एवं जनता को संदेश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी जनपथ स्थित निर्वाचन सभा कक्ष में अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए आयोजित होली मिलन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य को निष्पक्ष एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिए लगाये गये कार्मिकों को यह बोध नहीं होना चाहिए कि उन्हें यह कार्य बतौर सजा के रूप में करना है, बल्कि इसे चुनौती समझकर हर्षोल्लास एवं प्रेम से कार्य करते हुए चुनाव कार्य को सफल बनाना है। 

सभी लोग लोक कल्याण की भावना से प्रेरित होकर निर्वाचन कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

 Do not consider election duty as punishment, but act as a challenge.

श्री लू ने कहा, जिस प्रकार से हम सभी अपने त्योहारों को हर्षाेल्लास, प्रेम एवं आपसी सद्भाव के साथ मनाते हैं, ठीक उसी प्रकार लोकतंत्र के इस महापर्व को भी मजबूती प्रदान करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को निर्भीक होकर मतदान अवश्य करना चाहिए। 

होली मिलन समारोह को अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र तथा ब्रह्मदेव राम तिवारी ने भी सम्बोंधित किया। 

इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. अलका वर्मा, आरसी राय एवं अनिल कुमार सिंह के अलावा निर्वाचन कार्य से जुडे अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

Web Title: Do not consider election duty as punishment, but act as a challenge. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया