अमेरिका समर्थित विद्रोही गुटों ने सीरिया के आखिरी गढ़ से ISIS का किया सफाया


RAGHVENDRA CHAURASIA 25/03/2019 12:09 PM
142 Views

Damascus.  अमेरिका अपने मित्र देशों के साथ दुनिया से आतंक का सफाया करने के लिए काम कर रहा है। अमेरिका समर्थित विद्रोही गुटों ने पूर्वी सीरिया के आखिरी गढ़ बागुज गांव से ISIS का सफाया कर दिया है। कुर्द नेतृत्व वाले सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने ट्वीट कर बताया कि बागुज गांव आतंकियों से मुक्त हो गया है और ISIS के खिलाफ हमने जंग जीत ली है। मुस्तफा बाली ने बताया कि ISIS के साथ ही आतंकियों के मुख्य सरगना स्वयंभू खलीफा का भी अंत हो गया है।

US-backed rebel groups annihilate ISIS from Syria

यह भी पढ़ें...होलिका दहन में अखिलेश व मायावती की फोटो जलाने पर बीजेपी नेता के खिलाफ दर्ज हुआ केस...

ट्रंप ने कहा सीरिया के किसी क्षेत्र में आतंकी नहीं

पूर्वी सीरिया के आखिरी गढ़ बागुजा गांव से आतंकियों का खात्मा होने के पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के माध्यम से बड़ी जानकारी दी। ट्रंप ने कहा कि अब सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी किसी भी क्षेत्र में नहीं हैं। हमारे लोगों ने उनका अंत कर दिया है। सीरिया को ISIS से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका और उसके मित्र देशों ने 5 साल तक अभियान चलाया। आईएसआईएस का अंत करने के​ लिए तकरीबन 100,000 से ज्यादा बमों का इस्तेमाल किया गया है। 

US-backed rebel groups annihilate ISIS from Syria

आतंक का दूसरा नाम अबु बकर अल बगदादी कहां हैं?

इराक व सीरिया से आतंक का सफाया होने का दावा अमेरिका ने कर दिया है। मगर अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि सल्तनत का खलीफा और आतंक का दूसरा नाम अबु बकर अल बगदादी आखिर कहां हैंं? अबु बकर बगदादी जिंदा है या फिर मारा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्टस में बताया गया कि बगदादी मारा गया है जबकि कुछ मीडिया वाले कह रहे हैं कि वह अभी जिंदा है। वहीं अमेरिका का मानना है कि बगदादी अभी इराक में छुपा है। 

यह भी पढ़ें...आप से गठबंधन पर कांग्रेस में मंथन जारी, राहुल गांधी लेंगे अंतिम फैसला

 

 

Web Title: US-backed rebel groups annihilate ISIS from Syria's last bastion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया