मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

ट्राई करें ये लेटेस्ट पायल, दुल्हन हो या कॉलेज गर्ल्स सबको है पसंद


NAZO ALI SHEIKH 25/03/2019 16:06:57
158 Views

Lucknow. पायल पहनना हमेशा से महिलाओं की पहली पसंद रहा है। अलग-अलग डिजाइन के गहनों से सज कर महिलाएं खुद को सुंदर बनाती हैं। इसी कारण गहनों में आए दिन नए-नए डिजाइन देखने को मिलते हैं। पैरों में पहनी जाने पायल भी बदलाव के इस दौर में बदल रही हैं। कई नई डिजाइन की पायल महिलाओं के दिल को भा रही हैं। तो जानिए इन लेटेस्ट डिजाइंस के बारे में।

यह भी पढ़ेें... सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर

Try this latest anklets  bride or college girls everyone likes

  प्राचीन सभ्यता

पायल पहनने की परंपरा पुराने समय से चली आ रही है। आज भी बच्ची के जन्म पर पायल तोहफे में दी जाती है। इतना ही नहीं त्योहारों और शादियों में भी पायल तोहफे में दी जाती हैं पायल के बिना महिलाओं का सिंगार पूरा नहीं होता। 

यह भी पढ़ें... बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या

आज भी रिवाज है कि शादी में बेटियों को मायके से और ससुराल से भी काफी वजनदार पायल दी जाती हैं। हिंदुओ में एक खास मान्यता यह भी होती है कि पायल कभी भी सोने की नहीं पहनी जाती। क्योंकि हिंदु धर्म में सोने को देवी-देवताओं का आभूषण कहा जाता है, इसलिए इसे पैरों में पहनना अशुभ माना जाता है, यही वजह है कि पायल हमेशा चांदी की ही बनवाई जाती है और चांदी की यह पायल लड़कियों और महिलाओं के पैरों की खूबसूरत को और बढ़ा देती है। 

Try this latest anklets  bride or college girls everyone likes

  बदला पायल का रुप

पायल के ट्रेंड में कई तरह के बदलाव हो चुके हैं, चांदी के अलावा अब प्लास्टिक और वुडन पायल भी लड़कियों की पसंद बन चुकी हैं। आज कल दोनों पांवों की जगह सिर्फ एक ही पैर में पायल पहनने का भी फैशन चल रहा है। 

Try this latest anklets  bride or college girls everyone likes

Web Title: Try this latest anklets bride or college girls everyone likes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया