तीन तलाक की तरह दहेज़ प्रथा पर भी सरकार उठाये ठोस कदम 


ASTHA SRIVASTAVA 25/03/2019 16:54:41
80 Views

LUCKNOW.अमीनाबाद में घरेलु हिंसा के चलते बहु से दहेज मांगने पर और मार पीट करने का मामला सामने आया है। शादी को अभी एक महीना भी नहीं हुआ और उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के नाम पर परेशान करना शुरू कर दिया। 

Like the three divorces, the government has taken concrete steps on dowry

पीड़िता का नाम साक्षी मल्होत्रा है, जिसकी शादी कानपुर में 12 जनवरी को हुई थी। साक्षी अमीनाबाद में अपने परिवार वालों के साथ रहती है। साक्षी का पति कानपुर चाइल्ड लाइन एनजीओ में काम करता है। साक्षी के पिता का कुछ साल पूर्व देहांत हो चुका था। 

यह भी पढ़े....सपा को झटका,मुलायम के करीबी नेता ने थामा बीजेपी का दामन..

पीड़िता की शादी को अभी 2 महीने भी पूरे नहीं हुए थे और ससुराल वालों ने उसे 5 लाख रूपए और कार की डिमांड करना शुरू कर दिया। साक्षी के मना करने पर मार पीट की और डिमांड पूरी न होने पर जान से मरने की धमकी दी। जिसके बाद 11 फरवरी को पीड़िता को घर से बाहर कर दिया था। पीड़िता के रिश्तेदार उसे ससुराल से वापस ले आये थे। जिसके बाद पीड़िता ने 13 फरवरी को अमीनाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

Web Title: Like the three divorces, the government has taken concrete steps on dowry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया