मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

रिहायशी इलाके में कब्रिस्तान बना बड़ी मुसीबत


JITENDRA NISHAD 26/03/2019 07:00
33 Views

Lucknow. राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम स्थित सेक्टर जी के रिहायशी इलाके में कब्रिस्तान में आए दिन मुर्दे जलाए जाने की वजह से क्षेत्रवासियों का रहना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं, कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल एक वर्ष पहले गिर गई थी और इसी बाउंड्री वॉल की दीवार में दबकर एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है, लेकिन आज तक कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल वैसे के वैसे ही पड़ी हुई है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

rihayashi ilake me kabristan bana badi musibat

जब न्यूज़ टाइम्स के संवाददाता ने मौके पर जाकर स्थानीय लोगों से बात की तो इस पर वाई. एस. पांडे, गिरीश श्रीवास्तव, अजय सिंह, धीरज कुमार रावत, रामकिशोर सैनी, बबलू, सरोज वर्मा व मनीष ने बताया कि कॉलोनी के बीचो-बीच कब्रिस्तान बना हुआ है, जिसकी वजह से कब्रिस्तान में आए दिन मुर्दे फूके जाते हैं। जिसका धुआं आसपास बने घरों में जाता है, जिससे उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कतें होती हैं।

rihayashi ilake me kabristan bana badi musibat

घरों के सामने बने कब्रिस्तान में मुर्दे फूंके जाने की वजह से छोटे-छोटे बच्चों के दिलो-दिमाग में दहशत का माहौल बना रहता है। लोगों ने बताया कि यह कब्रिस्तान पुराने समय का बना हुआ है। आस-पास के गांव के लोग इस कब्रिस्तान का इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं, लेकिन अब वर्तमान में कब्रिस्तान के चारों ओर कालोनिया विकसित हो चुकी हैं।

स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि क्षेत्र की समस्या के बारे में मुख्यमंत्री पोर्टल, लखनऊ मेयर, नगर निगम व स्थानीय पार्षद से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस कब्रिस्तान को यहां से हटाने के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

rihayashi ilake me kabristan bana badi musibat

जब न्यूज़ टाइम्स के संवाददाता ने स्थानीय पार्षद से लोगों की समस्या के बारे में बात की तो पार्षद ने बताया कि अभी आचार संहिता चल रही है। कब्रिस्तान की टूटी हुई बाउंड्री वॉल लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बनवा दी जाएगी।

 

Web Title: rihayashi ilake me kabristan bana badi musibat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया