भाजपा से नाता तोड़ेगा यह सहयोगी दल, आज हो सकता है ऐलान


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/03/2019 08:40 AM
68 Views

Lucknow. दिनों दिन यूपी का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है कहीं टिकट न मिलने से नाराज उम्मीदवार बागी हो रहे हैंं तो कहीं सहयोगी दल अपनी डफली अपना राग आलाप रहे हैं। ऐसे ही नाटकीय घटनाक्रम को अंजाम देते हुए भाजपा के प्रमुख सहयोगी दलों में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भाजपा से नाता तोड़ने मुहाने पर है। बस इसकी घोषणा भर रह गयी है। माना जा रहा है कि बुधवार इसका ऐलान हो सकता है। 

Bhajapa Se Nata Todega Yah Sahyogi Dal, Aaz Ho sakta Hai Ailan
पार्टी अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा से नाता तोड़ने की घोषणा मंगलवार को ही करने का मन बना लिया था लेकिन भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने उनके पुत्र अरविंद राजभर और प्रवक्ता राणा अजीत सिंह को उनकी पार्टी को सीटें देने के मुद्दे पर विचार करने का आश्वासन देकर फिलहाल रोक लिया है। 

Bhajapa Se Nata Todega Yah Sahyogi Dal, Aaz Ho sakta Hai Ailan
सुभासपा अध्यक्ष राजभर का कहना है कि अगर उनकी पार्टी को सीटें मिलती है तो ठीक वर्ना बुधवार को वह भाजपा से नाता तोड़ने का ऐलान कर लेंगे।

पार्टी सूत्रों की मानी जाए तो रविवार को दिल्ली पहुंचे दोनों नेताओं की अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी। सोमवार को सिर्फ जेपी नड्डा से मुलाकात हुई जिसमें कोई मसौदा नहीं बन पाया।

दोनों के देर रात तक इंतजार करने के बाद भी अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी। जिस ओमप्रकाश ने दोनों को लखनऊ वापस बुला लिया।

Bhajapa Se Nata Todega Yah Sahyogi Dal, Aaz Ho sakta Hai Ailan

मंगलवार सुबह अमित शाह ने दोनों से मुलाकात कर सीटों के बंटवारे पर रात फैसला लेने की बात कही थी। माना जा रहा है कि भाजपा से कोई अपेक्षाकृत जवाब न मिलने से ओमप्रकाश खासा नाराज है। बुधवार को वह भाजपा से अलग होने का ऐलान कर सकते है।   गठबंधन या फिर कांग्रेस के साथ जा सकते है राजभर
भाजपा से अलग होने के बाद राजभर सपा बसपा गठबंधन या फिर कांग्रेस के साथ जा सकते हैं। सूत्रों की माने तो उनकी पहली पसंद सपा बसपा गठबंधन ही है लेकिन पार्टी के ही कुछ लोगों ने कांग्रेस के साथ जाने की सलाह उन्हें दी है। राजभर की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका से दो दौर की बात भी हो चुकी है।

यह भी पढ़े...ये छोटा सा काम करके मिलेगा राहुल गांधी से मिलने का मौका

 

 

 

 

Web Title: Bhajapa Se Nata Todega Yah Sahyogi Dal, Aaz Ho sakta Hai Ailan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया