मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

भाजपा में 75 पार वालों पर चली तलवार, बुजुर्गों में नाराजगी बेशुमार


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/03/2019 10:08:39
85 Views

New Delhi. इस लोकसभा चुनाव में जिस तरह भाजपा ने बुजुर्ग नेताओं पर कैंची चलाई है उससे यह बात तो साफ हो गयी है कि अब तक नया भारत बनाने की बात करने वाली पार्टी ने नई भाजपा तैयार करना शुरू कर दिया है। खास बात तो यह है कि बुजुर्ग नेताओं के टिकट काटने के बाबत उनसे बात तक नहीं की गयी जिस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई है।

Bhajpa me 75 paar walon par chali talwar, bujurgon me narajgi beshumar 
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद एक अन्य वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट भी काट दिया गया।

सूत्रों की माने तो टिकट काटे जाने के बाद जोशी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि टिकट काटने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनसे बात तो करनी चाहिए थी।

गौरतलब हो कि आडवाणी भी चुनाव न लड़ने की सूचना मिलने पर नाराज थे। भाजपा ने अघोषित रूप से 'अबकी बार 75 पार हुए बेकार' की थ्योरी पर काम करना शुरू कर दिया है।

नए नेताओं को मौका मिलने के लिहाज से तो यह फैसला अच्छा है लेकिन पार्टी ने जो तरीका अपनाया है उससे बुजुर्ग नेता कहीं न कहीं आहत और नाराज भी हैं।

बुजुर्गों की यह नाराजगी भाजपा के लिए कैसी साबित होती यह तो भविष्य के गर्त में है लेकिन बिना बुजुर्गों के आर्शीवाद के जीत की डगर थोड़ी मुश्किल जरूर हो सकती है। 

Bhajpa me 75 paar walon par chali talwar, bujurgon me narajgi beshumar
  जोशी के साथ इन मौजूदा सांसदों के टिकट भी कटे
जिस सूची में सूची से डॉ. मुरली मनोहर जोशी के अलावा साथ मौजूदा सांसदों में रामपुर से नैपाल सिंह, बलिया से भरत सिंह, इटावा से अशोक कुमार दोहरे, कुशीनगर से अशोक पांडे और बाराबंकी से प्रियंका रावत के टिकट भी कटे हैं।

Bhajpa me 75 paar walon par chali talwar, bujurgon me narajgi beshumar 
  अब तक 56 सांसदों के भाजपा ने काटे टिकट
लोकसभा 2019 के लिए भाजपा ने अब तक 352 सीटों पर उम्मीदवारों के चेहरे तय कर दिए हैं। इस तरह अब तक 56 सांसदों के टिकट काटे गए हैं। 145 सांसदों को फिर से मौका दिया गया है। यूपी की 61 सीटों के प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं। यहां दो सीटें भाजपा ने अपना दल के लिए छोड़ी है। इस तरह अब कुल मिला कर यूपी की 17 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा बाकी रह गयी है। शेष सीटों के प्रत्याशियों के लिए चुनाव समिति की बैठक नहीं होगी बल्कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ही शेष नामों की घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़े...भाजपा से नाता तोड़ेगा यह सहयोगी दल, आज हो सकता है ऐलान

 

 

 

 

Web Title: Bhajpa me 75 paar walon par chali talwar, bujurgon me narajgi beshumar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया