मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बंगाल सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट, ये था मामला


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/03/2019 11:45:18
67 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि कार्यकर्ता की मौत के बाद उसके कारणों का पता लगाने के राज्य सरकार ने मेडिकल बोर्ड गठित कराते हुए जांच कराई थी। मंगलवार मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है। 

Bangal Sarkar Se Supreme court ne talab ki report, Ye Tha Mamla
विदित हो कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीते वर्ष दो जून को पुरुलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंभे से 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव लटकता हुआ मिला था।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की एक पीठ ने मंगलवार मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि राज्य सरकार को दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करनी चाहिए।

Bangal Sarkar Se Supreme court ne talab ki report, Ye Tha Mamla

बता दें कि अधिवक्ता गौरव भाटिया की ओर से दायर की गयी इस याचिका में भाजपा के तीनन कार्यकर्ताओं की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की गयी थी। 

Bangal Sarkar Se Supreme court ne talab ki report, Ye Tha Mamla
इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि शक्तिपाड़ा सरकार के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और सात अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

दुलाल कुमार के मामले में भी पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। उन्होंने कोर्ट को यह भी बताया कि इस मामले में टीएमसी के कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किये गये थे।

यह भी पढ़े...भाजपा में 75 पार वालों पर चली तलवार, बुजुर्गों में नाराजगी बेशुमार

 

 

 

 

Web Title: Bangal Sarkar Se Supreme court ne talab ki report, Ye Tha Mamla ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया