मिशन शक्ति से पाक में हड़कंप, कहीं ये बड़ी बात


ARCHANA PANDEY 28/03/2019 09:04:50
154 Views

New Delhi. भारत द्वारा बुधवार को उपग्रह भेदी मिसाइल ए-सैट के किए गए सफल परीक्षण से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान का कहना है कि अंतरिक्ष के सैन्यीकरण से बचा जाना चाहिए था। 

The power from the power of power, the big thing

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि अंतरिक्ष मानव की सामूहिक विरासत है और प्रत्येक राष्ट्र की जिम्मेदारी है कि इस क्षेत्र का सैन्यीकरण करने वाली गतिविधियों से बचा जाए।

वहीं अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष कानूनों में कमियों को दूर करने की जरूरत है, ताकि कोई भी देश सामाजिक आर्थिक विकास की अंतरिक्ष प्रौद्योगिकियों के अनुप्रयोगों और शांतिपूर्ण गतिविधियों के समक्ष खतरा पैदा न कर सके।

य़ह भी पढ़े...घाटी में सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए तीन आतंकी, सर्च आपरेशन जारी

इसके अलावा मोहम्मद फैसल ने कहा कि हमें आशा है कि जिन देशों ने अतीत में अन्य देशों द्वारा प्रदर्शित की गई, इसी तरह की क्षमता की निंदा की थी। वे बाह्य अंतरिक्ष से संबंधित सैन्य खतरों को रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय तंत्र विकसित करने की दिशा में काम करेंगे। 

Web Title: The power from the power of power, the big thing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया