#IPL2019 : चक्रवर्ती के करियर की सबसे खराब गेंदबाजी से पंजाब की हार


SUJEET KUMAR 28/03/2019 10:04:23
134 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में बुधवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की लगातार दूसरी जीत हुई। कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हराया है। यह मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला गया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 218 रन बनाए थे। इसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर मात्र 190 रन ही बना सकी। 

indian premier league 2019 kolkata knight riders and Kings XI Punjab

वहीं, इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जो शायद ही किसी ने सोचा होगा। इस मैच में आईपीएल 2019 के लिए सबसे महंगे बिके वरुण चक्रवर्ती के डेब्यू का पहला ओवर बेहद निराशाजनक रहा। पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने ईडन गार्डन्स पर दूसरे छोर से इस नए गेंदबाज से आक्रमण की शुरुआत कराई, लेकिन आगे जो भी हुआ उसे यह लेग स्पिनर कभी याद नहीं करना चाहेगा। 

दरअसल दरअसल, उस एक ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने 25 रन लुटाए। इसमें कोलकाता की तरफ से मैदान में उतरे सुनील नरेन ने वरुण चक्रवर्ती की पांच गेंदों पर 24 रन बनाए, जिनमें उनके 3 छक्के शामिल रहे। चक्रवर्ती की इस पारी को देख पंजाब के प्रशंसक नाखुश दिखे, क्योंकि वरुण चक्रवर्ती अपने छोटे से क्रिकेट करियर में पहली बार इतनी बरहमी पिटे थे।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में भी उनका ये हश्र नहीं हुआ था, लेकिन इस लीग में उनकी सबसे महंगी गेंदबाजी 4 ओवर में 28 रन है। उन्हें आईपीएल के एक ही ओवर में 25 रन देने पड़ गए। 

#IPL2019 : दिल्ली को हराकर चेन्नई की दूसरी जीत

हालांकि वरुण चक्रवर्ती ने हार नहीं मानी और जोरदार बल्लेबाजी कर रहे नीतीश राणा (63 रन, 34 गेंद, 7 छक्के, 2 चौके) को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करा दिया और आईपीएल का अपना पहला विकेट हासिल किया और इस ओवर में महज एक रन (0 0 W 0 0 1) खर्च कर अपना 'ड्रीम' विकेट निकाला। आखिरकार मैच में उनका गेंदबाजी विश्लेषण रहा- 3-0-35-1। 

 

Web Title: indian premier league 2019 kolkata knight riders and Kings XI Punjab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया