गोवा में फिर रात के अंधेरे में हुआ सियासी ड्रामा, जानिए क्या घ​टी घटना


DEEP KRISHAN SHUKLA 28/03/2019 15:09:07
122 Views

New Delhi. गोवा में ​बीते कुछ दिनों से रात के अंधेरे सूबे की सत्ता का चित्रण हो रहा है। सात दिन पहले रात ढाई बजे मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद बीती रात फिर एक घटना घटी। देर रात प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में उप मुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर को अपदस्थ कर दिया गया। वह महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी(एमजीपी) से विधायक हैं।

Goa Me Fir Rat Ke Andhere Me Hua Siyasi Drama, Janiye Kya Ghati Ghatna
मालूम हो कि गोवा की सबसे पुरानी पार्टी और वर्तमान राज्य सरकार के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के कुल तीन विधायकों में से दो भाजपा में शामिल हो गए थे।

विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर ने गोवा विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष माइकल लोबो को पत्र देकर भाजपा में विलय की सूचना दी थी। 

Goa Me Fir Rat Ke Andhere Me Hua Siyasi Drama, Janiye Kya Ghati Ghatna
इसके बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उप मुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर को बुधवार को कैबिनेट से हटा दिया।धवलीकर एमजीपी के एकमात्र विधायक थे जिन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी थी।

मुख्यमंत्री सावंत ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा के पत्र लिखकर में धवलीकर को हटाए जाने की सूचना दी। इस रिक्त सीट को भरने का फिलहाल निर्णय नहीं लिया गया है। 

Goa Me Fir Rat Ke Andhere Me Hua Siyasi Drama, Janiye Kya Ghati Ghatna
अपनी कुर्सी छिनने के बाद धवलीकर ने इस कदम को 'चौकीदारों की डकैती' डकैती बताया है। उनका कहना है कि जनता सब देख रही है अब वही तय करेगी कि आगे क्या करना है। 
सूबे की सत्ता में मची इस उथल पुथल के बाद नई दिल्ली में मौजूद राज्यपाल सिन्हा ने समय से पहले अपना दौरा पूरा कर गोवा कूच कर दिया है। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी ने मेरठ से किया चुनाव प्रचार का आगाज, बोले- एक तरफ दमदार चौकीदार तो दूसरी तरफ दागदारों की भरमार...

 


 

 

 

 

Web Title: Goa Me Fir Rat Ke Andhere Me Hua Siyasi Drama, Janiye Kya Ghati Ghatna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया