हनुमानगढ़ी पहुंची प्रियंका ने नहीं किए रामलला के दर्शन, बोलीं- मामला कोर्ट में


GAURAV SHUKLA 30/03/2019 10:01 AM
138 Views

Lucknow. यूपी की राजनीति में अपनी पैठ बनाने की कोशिशों में लगी कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका शुक्रवार को अयोध्या पहुंची। यहां उन्होंने हनुमान गढ़ी में जाकर पूजा अर्चना करने के बाद रोड शो की शुरुआत की। हालांकि हनुमान गढ़ी के दर्शन करने के बावजूद प्रियंका रामलला के दर्शनों को नहीं गयीं। जिस दौरान प्रियंका हनुमानगढ़ी पहुंची उस समय मोदी समर्थकों ने वहां जमकर मोदी-मोदी के नारे लगाएं। हालांकि कांग्रेस समर्थकों ने भी इन नारों का जवाब जोरदार आवाज में दिया।

hanumangarhi pahuchi priyanka ne  nahi kiye ramlala ke darsan
चुनाव से पहले हनुमान गढ़ी, लेकिन रामलला से परहेज
गौरलतब है कि चुनावों से पहले कांग्रेसी नेताओं द्वारा हनुमान गढ़ी के दर्शन को जाना कोई नई परम्परा नहीं है। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी हनुमान गढ़ी पूजा अर्चना के लिए पहुंचे हुए थे। हालांकि उस दौरान राहुल भी रामलला के दर्शनों को नहीं गये थे।

उस समय राहुल के रामलला के दर्शनों के लिए न जाने को लेकर कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि राहुल का विवादित स्थल पर जाना ठीक नहीं है।

इससे पहले 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने चुनावी मुहिम का शंखनाद अयोध्या से ही किया था, लेकिन वह हनुमान गढ़ी नहीं गये थे।

वहीं 1980 में सत्ता प्राप्ति के कयास में लगी इंदिरा गांधी रामनगरी पहुंची थीं और उन्होंने हनुमान गढ़ी के दर्शन किये थे। कथिततौर पर इंदिरा की सत्ता में वापसी के पीछे संत हनुमान जी की कृपा का ही वर्णन करते हैं।

रामलला दर्शन के लिए न जाने के पीछे यह वजह

प्रियंका से रामलला के दर्शनों को न जाने को लेकर पूछा गया तो उनका कहना था विवादित स्थल पर केस चल रहा है, जिसके चलते वह रामलला के दर्शनों के लिए नहीं जा रही है।

हालांकि यह बात आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आलोचनाओं का दौर जारी है।

Web Title: hanumangarhi pahuchi priyanka ne nahi kiye ramlala ke darsan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया