मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

#IPL2019 SRH vs RR : राजस्थान को हराकर हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत


SUJEET KUMAR 30/03/2019 10:12:01
71 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में हैदराबाद ने पांच विकेट से जीत हासिल की। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 198 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल की।  

Indian premier league 2019 Rajasthan royals and sanrijarsh Hyderabad 

हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने आए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो की जोड़ी ने धमाकेदार तरीखे से पारी की शुरुआत की। दोनों ने 8.5 ओवर में ही स्कोर को 100 रन के पार पहुंचा दिया। 

इससे पहले वॉर्नर ने 26 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर 69 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद स्टोक्स के उसी ओवर में बेयर्स्टो को थर्ड मैन पर जीवनदान मिला। 

इसके बाद अगले ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर बेयर्स्टो छक्का जड़ने की कोशिश में धवल कुलकर्णी के हाथों शानदार तरीके से लपके गए और बेयर्स्टो 45 रन ही बना सके। इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे केन विलियमसन भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। उनादकट की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका। 

यह भी पढ़ें...#IPL2019: अंपायर के इस फैसले पर कोहली गुस्साए, उठाए सवाल

वहीं राजस्थान के लिए पारी की शुरुआत कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने की। इसमें संजू सैमसन 102 और बेन स्टोक्स 16 रन बनाकर नाबाद रहे। सैमसन ने 54 गेंद में अपना शतक पूरा किया। 

हालांकि राजस्थान की पारी की शुरुआत धीमी रही और वह पावर प्ले (6 ओवर) में 1 विकेट खोलर 35 रन बना सके, लेकिन इसके बटलर के आउट होने के बाद सैमसन ने 7.2 ओवर में अपनी टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया। 

इसके बाद 12वें ओवर की पाचवीं गेंद पर 100 रन के पार पहुंच गई। इसके बाद रहाणे और सैमसन ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को 150 रन के पार पहुंचाया।

टीमें-
राजस्थान रॉयल्स- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी।

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

 

Web Title: Indian premier league 2019 Rajasthan royals and sanrijarsh Hyderabad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया