हाइकोर्ट के इस फैसले से शिक्षामित्रों को मिली बड़ी राहत


SHREYA 30/03/2019 11:35:48
132 Views

Mumbai. सहायक शिक्षक के 69 हज़ार पदों पर भर्ती के मुद्दे पर हाइकोर्ट की लखनऊ पीठ ने कट ऑफ मार्कस की सीमा बढ़ाने संबंधी राज्य सरकार के निर्णय को खारिज कर दिया है। 2019 की सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम क्वॉलिफाइंग अंक 60 व 65 प्रतिशत रखने के बजाय न्यूनतम क्वॉलिफाइंग मार्क्स 40 व 45 प्रतिशत ही तय किए गए।  हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने स्टेट गवर्नमेंट के 7 जनवरी 2019 के  कट ऑफ मार्क्स बढ़ा देने के शासनादेश को रद्द करते हुए पुराना कट ऑफ ही निर्धारित किया है। 

यह भी पढ़ें:- बिहार बोर्ड: 12वीं परीक्षा का रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक

40 and 45 will be minimum qualifying marks for making cutoff
इतना ही नहीं अदालत ने अपने इस फासले से शिक्षामित्रों को बड़ी राहत पहुंचाते हुए इस मामले से संबन्धित अधिकारियों को सभी आदेशों का नियम पूर्वक पालन करते हुए तीन महीने के भीतर परीक्षा के परिणाम घोषित कर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश जारी किए हैं। 

40 and 45 will be minimum qualifying marks for making cutoff
आपको बता दें, जहां एक तरफ स्टेट गवर्नमेंट ने 7 जनवरी को सामान्य श्रेणी के क्वॉलिफाइंग अंक 45 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी कर दिया था तो वहीं आरक्षित श्रेणी के क्वॉलिफाइंग अंक 40 फीसदी से बढ़ाकर 60 फीसदी कर दिये गए थे। 

Web Title: 40 and 45 will be minimum qualifying marks for making cutoff ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया