मुख्य समाचार
यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

UPSC NDA का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड


NAZO ALI SHEIKH 30/03/2019 11:33:57
74 Views

Lucknow. Union Public Service Comission (UPSC) ने NDA परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया है। आप अपना प्रवेश पत्र संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक से डायरेक्ट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट पर बोले अरुण जेटली - कांग्रेस ने हिंदू समाज को कलंकित किया

 UPSC NDA admit card release, such as download

बताते चलें कि यह लिंक 29 मार्च से 21 अप्रैल शाम 4 बजे तक ही उपलब्ध होगा। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी तथा नौसेना अकादमी परीक्षा 2019 परीक्षा का आयोजन 21 अप्रैल, 2019 को किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी, 2019 को शुरू हुई थी, जो 4 फरवरी, 2019 को खत्म हुई थी।

यह भी पढ़ें... बस्तर आए मोदी, नहीं पहुंचे रमन समेत प्रदेश भाजपा के बड़े नेता !

  माइनस मार्किंग

इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार यह भी जान लें कि गलत उत्तर देने वाले अंक कटेंगे यानि माइनस मार्किंग होगी। ओएमआर शीट पर कुछ भी लिखने या उत्तर देने के लिए केवल काले बॉल पेन का ही प्रयोग करें। परीक्षा में पेंसिल या स्याही वाले पेन का इस्तेमाल न करें और न ही किसी दूसरे रंग का पेन इस्तेमाल करें। 

 UPSC NDA admit card release, such as download

  ऐडमिट कार्ड अनिवार्य

परीक्षा कक्ष में बिना ऐडमिट कार्ड के एंट्री नहीं दी जाएगी। यह ऐडमिट कार्ड यूपीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट से ही डाउनलोड करें। किसी भी आवेदक को ऐडमिट कार्ड ईमेल या डाक से नहीं भेजा जाएगा। इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार को आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के 143वें एनडीए कोर्स और 105वें इंडियन नेवल एकेडमी कोर्स में दाखिला मिलेगा। 

Web Title: UPSC NDA admit card release, such as download ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया