सुरक्षा बलों से मुठभेड़ के बाद चार नक्सलियों के शव बरामद


ASTHA SRIVASTAVA 30/03/2019 12:11:39
72 Views

BIJAPUR. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बीजापुर बॉर्डर पर पिछले मंगलवर को हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने 4 नक्सलियों को मार गिराया था, जिसके बाद पैरामिलेट्री फाॅर्स ने इसकी जानकारी दी थी। जगरगुंडा क्षेत्र में बीमापुर से लगभग एक किलोमीटर अंदर जंगली क्षेत्र में मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के साथ नक्सलयों की मुठभेड़ शुरू हुई थी। 

Naxals body recovered from encounter site in Sukma attack

दक्षिण बस्तर डिविशनल कमेटी के सचिव विकास ने ऑडियो जारी कर बयान दिया है, जिसमें खुद नक्सलियों ने चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकनगुड़ा मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सलियों को PLGA संगठन का सदस्य स्वीकार किया गया है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन पर फर्जी तरीके से मुठभेड़ का प्रचार करने का भी आरोप लगाया गया है।

जारी ऑडियो में नक्सली संगठन के अनुसार सुरक्षा बलों ने भिमावरम और दुम्मागुडम गांव में नक्सलियों के कम्प को घेर कर फायरिंग की थी। बाद में मुठभेड़ स्थल का नाम बदल कर करकनगुड़ा बताया गया।

यह भी पढ़े... बिहार बोर्ड: 12वीं परीक्षा का रिजल्ट आज, ऐसे करें चेक

Naxals body recovered from encounter site in Sukma attack

बता दें कि मंगलवार को हुई मुठभेड़ की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कोबरा व पुलिस द्वारा तलाश अभियान जारी किया था। जिसमें चार नक्सलियों के शव और कई हथियार समेत बड़ी मात्रा में सामग्री पायी गयी है। पुलिस ने मरे हुए नक्सलयों की शिनाख्त की है, जिनके पहचान कलमु जगदीश एसीएम मेंबर, दूधी हिड़मा पीएलजीए सदस्य, वंजाम गुड्डी उर्फ आयते पीएलजीए सदस्य, पोडियमी सुधरी पीएलजीए सदस्य के तौर पर की है।  

Web Title: Naxals body recovered from encounter site in Sukma attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया